BREAKING NEWS

Contact

Monday, August 27, 2018

This villain took more than heroes Fees : बॉलीवुड का यह विलेन हीरो से भी ज्यादा लेता था फ़ीस



राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक या  सिनेमा जगत हो सभी जगह पुरुष प्रधान सत्ता देखी जाती है. फिल्मों में महिलाओं के अधिकार, उनके अस्तित्व एवं उनके सम्मान के लिएबात होती है लेकिन बावजूद उसके वहां पर भी पुरुष सत्ता हावी होती है. फिल्मों में सबसे अधिक पैसा यदि कोई लेता है तो वह लेता है फिल्म का एक्टर. फिल्म की हीरोइन, फिल्म का हास्य कलाकार, फिल्म खलनायक या  उसमें काम करने वाले दूसरे लोग फिल्म के मुख्य कलाकार की अपेक्षा कम ही पैसा लेते हैं.

इन सबको आमतौर पर कम पैसा मिलता है अपेक्षाकृत फिल्म के हीरो के. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे विलेन के बारे में बता रहे हैं जो अपने जमाने में अक्सर हीरो से अधिक फीस लेते थे. यह अपने जमाने में हीरो से भी अधिक प्रसिद्ध थे. लोग इनकी फिल्में देखने के लिए बहुत जाते थे. हम बात कर रहे हैं प्राण की. बॉलीवुड में एक बहुत ही चर्चित नाम है प्राण का.
प्राण हमेशा हीरो से ज्यादा फीस लेते थे. प्राण ने कुछ फिल्में ऐसी की की वह फिल्म और वह  किरदार दोनों सुपर डुपर हिट हो गे. इन फिल्मों में प्राण का अभिनय बहुत ही खूबसूरत रहा है. जैसे कि चोरी मेरा काम, चोर के घर चोर, आपका खून, आप राजा और रानी, Amar Akbar Anthony आदि.
इन फिल्मों में प्राण ने विलेन का रोल निभाया और ये  फिल्म जबरदस्त सुपर डुपर हिट रही है. विलेन के रूप में लोग प्राण को बहुत पसंद करते थे. प्राण इतने  लोकप्रिय थे की लोग उनके नाम से फिल्म देखने जाते थे. अपने जमाने में प्राण एक प्रसिद्ध और अच्छे एक्टर थे. हर निर्माता और निर्देशक प्राण को अपनी फिल्म में लेना चाहता था. क्योंकि प्राण जिस  फिल्म में काम करते थे संभवत: वह फिल्म हिट होने की एक तरह से गारंटी थी.
किसी भी किरदार को अभिनीत करने के लिए प्राण मेहनत भी बहुत करते थे. प्राण जिस किरदार को अभिनीत करते थे, एक तरह से पर्दे पर उसे जीवंत कर देते थे और यह खास बात लोगों को पसंद आती थी. इसीलिए प्राण की फिल्में अक्सर हिट होती थी और विलेन होने के बावजूद भी लोग उन्हें पसंद करते थे. लोग उन्हें प्रेम करते थे और यही कारण था कि अक्सर Hero से अधिक फीस लेते थे प्राण.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.