BREAKING NEWS

Contact

Thursday, August 23, 2018

This person has forty nine wives and four children : इस व्यक्ति के उनतालीस बीवियां हैं और चौरानवे बच्चे



क्या आपको है कि दुनिया का सबसे बड़ा परिवार कितना बड़ा है और कौनसा है. आइए हम बताते हैं. मिजोरम शहर में दुनिया का सबसे बड़ा परिवार है. यह परिवार  एक साथ रहता है. अप जानकर हैरान हो जायेंगे की एक ही जगह पर  183 सदस्य के साथ 100 कमरों के मकान में एक परिवार रहता  है।Image result for इस व्यक्ति के उनतालीस बीवियां हैं और चौरानवे बच्चे

इस व्यक्ति का नाम है जिओना चाना. यह मिजोरम का रहने वाला है. जिओना चाना की अपनी एक अलग ही दुनिया है. जिओना के 39 पत्नियों हैं और 94 बच्चे हैं. जिओना इन सबके साथ  बड़े आनन्द और खुशी के साथ  रहते हैं. इन 94 बच्चों में से 14 की शादी हो चुकी है. इसलिए इनके साथ में 14 बहु हैं. इन बहु और बेटों के  33  बच्चे हैं. यानि जिओना के 33 पोते-पोतियों हैं. और सबसे बड़े बेटे के बेटे की एक बहु है. उसके एक बच्चा है यानि जिओना का एक छोटा सा प्रपौत्र भी है.

ये सब मिलकर एक ही परिवार में बड़ी खुशहाली के साथ में रहते हैं. जिओना अपने बेटों के साथ मुख्य रूप से लकड़ी का काम करते है. जिओना मिजोरम की  खूबसूरत पहाडि़यों के बीच बसे एक खूबसूरत बटवंग नाम के  गांव में रहते हैं. इस गाँव में इनका एक बहुत बड़ा मकान है. इस मकान कुल 100 कमरे हैं.
जियोना इतने बड़े परिवार का मुखिया है इसलिए उन पर पूरा परिवार चलाने की जिम्मेदारी होती है. और इस जिम्मेदारी को जिओना बखूबी निभाते हैं. जिओना अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं की वे इतने बड़े परिवार के मुखिया हैं और इस परिवार को बेहतर चला रहे हैं. इतने बड़े परिवार को चलाने के लिए  अनुशासन की जरूरत होती है. इनके लड़की के काम में महिलाएं भी सहयोग करती हैं.


Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.