BREAKING NEWS

Contact

Saturday, August 25, 2018

65-year-old father-in-law married his 21-year-old daughter-in-law : 65 साल के ससुर ने की अपनी 21 वर्षीय बहू के साथ शादी


शादी दो दिलों का ही नहीं बल्कि दो परिवारों का भी मिलन है. शादी के लिए हर देश में एक निश्चित उम्र तय कर रखी है. उसके बाद ही शादी हो तो ज्यादा अच्छा है. लेकिन कई बार आपने यह भी सुना होगा की अनेक जगह पर  बाल विवाह  हो जाते हैं. कुछ लोग  अधिक उम्र में भी शादियां करते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही खबर बता रहे हैं.
यह खबर है बिहार की है.  बिहार के समस्तीपुर जिले के  रहने वाले 65 वर्ष के  बुजुर्ग ने अपने ही बेटे की बहू से शादी कर ली. बहू की उम्र है मात्र 21 वर्ष. इस व्यक्ति का नाम रोशन यादव है. उनकी बहू का नाम है सपना यादव. आप यह जानकर अचंभित होंगे पिता समान ससुर से  शादी करने के लिए बहू ने इनकार नहीं किया.
रोशन यादव से जब शादी के बारे में पूछा  गया तो उन्होंने बहुत ही अजीबोगरीब कारण बताया. उन्होंने कहा की यह शादी उन्हें मजबूरी में करनी पड़ रही है. क्योंकि यदि यह शादी वे  नहीं करते तो उस लड़की की इज्जत खराब हो जाती है.
रोशन यादव ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनके बेटे पप्पू की शादी पास के गांव में रहने वाली सपना यादव के साथ तय हुई थी. लेकिन पप्पू इस शादी से खुश नहीं था. क्योंकि पप्पू  दूसरी लड़की से प्यार करता था. इसी वजह से शादी वाले दिन पप्पू घर से भाग गया. इसलिए रोशन यादव ने अपने परिवार एवं दुल्हन के परिवार की इज्जत को बचाने के लिए अपनी  होने वाली बहू से शादी करने का फैसला किया.
क्योंकि लड़के के भागने से दोनों पक्ष के लोगों की बेइज्जती हो रही थी. लड़की से जब यह बात पूछी गई तो उन्होंने भी इसके लिए इनकार नहीं किया. रोशन लाल यादव के साथ शादी करने के लिए वह सहज रूप से तैयार हो गई. हालाँकि इस शादी में इन दोनों परिवारों को छोड़कर शेष गांव वाले बहुत नाराज थे. लोगों ने इस शादी को गलत कहा है. कहा कि 65 साल के बुजुर्ग और 21 साल की लड़की का मेल नहीं हो सकता. इसकी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी. लेकिन पुलिस ने लड़की का बयान लिया तो लड़की सहमत हुई. तो उस शादी के लिए पुलिस भी मना नहीं कर सकी. सोर्स www.aajtak.com

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.