BREAKING NEWS

Contact

Monday, August 27, 2018

Women can also be born without any connection with these three methods. : बिना संबंध बनाए भी महिलाऐं इन 3 तरीकों से हो सकती है प्रेग्नेंट



हो सकता है दोस्तों आपको इस बात पर यकीन ना हो लेकिन यह सच है कि बिना संबंध के भी महिला गर्भवती हो सकती है. क्योंकि मेडिकल साइंस ने आजकल इतना विकास कर लिया है जिसके बारे में हम कल्पना भी नहीं कर सकते और नित्य प्रतिदिन यह विकास बढ़ता ही जा रहा है. एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जा सकता है, एक पूर्ण बच्चे को जन्म दिया जा सकता है और उस बच्चे में  किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहेगी.
स्प्लैश प्रैगनेंसी
इस तरीके से भी बिना संबंध बनाए महिलाएं गर्भवती हो सकती हैं. अक्सर वे  महिलाएं इस तकनीक का अधिक इस्तेमाल करती हैं जिनके पुरुष साथी नपुंसक हो जाते हैं. इस प्रक्रिया के तहत शुक्राणु को निकालकर यंत्र के द्वारा महिलाओं के गर्भाशय में डाला जाता है. गर्भाधान के समय किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होती और साथ ही जन्म लेने वाला बच्चा भी बिल्कुल स्वस्थ रहता है.

इन विट्रो फट्रीलाइजेशन
इस प्रक्रिया में मेडिकल साइंस के डॉक्टर महिला के गर्भाशय में कृत्रिम तरीके से शुक्राणुओं को डालते हैं और कुछ दिनों बाद ही ये  शुक्राणु महिलाओं के अंडे के साथ क्रिया करके भ्रूण का निर्माण करने लगते हैं. इससे  महिला गर्भवती हो जाती है. इस तकनीक का सबसे अधिक लाभ यह होता है की डॉक्टर पहले ही पता लगाते हैं की शुक्राणु अच्छे किस्म के हैं या नहीं. जन्म लेने वाले बच्चे स्वस्थ रहेंगे या नहीं. इस तकनीक का इस्तेमाल वर्तमान में अनेक महिलाएं कर चुकी है और कर रही है.
टेस्ट ट्यूब बेबी
इस प्रक्रिया में डॉक्टर टेस्ट ट्यूब में पुरुष के शुक्राणुओं को एव महिलाओं के अंडे को तैयार करते हैं. बाद में इन्हें 1 सप्ताह के बाद महिला के गर्भाशय में डाला जाता  है. जिससे कि महिला गर्भवती हो जाती है. यह तरीका आजकल बहुत लोकप्रिय है. अधिकतर लोग इसका उपयोग कर रहे हैं. और इन सभी तरीकों से जिस महिला को बच्चा नहीं हो रहा है, वे माँ बन सकती हैं. जिनके पुरुष पार्टनर किसी भी तरह से सक्षम नहीं है उनके लिए लाभदायक है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.