BREAKING NEWS

Contact

Friday, August 10, 2018

Such interesting and strange things that will cause your hair, which you have not heard about till date : ऐसी रोचक और अजीब बातें जो आपके रोंगटे खड़े कर देगी, जिनके बारे में आज तक आपने नहीं सुना होगा



आज हम आपको कुछ ऐसे ही रोचक बातें बताते हैं, संभवत: इनकी जानकारी आपको होगी. लेकिन कितनी महत्वपूर्ण और  विशेष हैं ये बातें, यह आप इनको पढ़ कर के पता लगा सकते हैं.  
आपको बता दें कि दुनिया में एक जगह ऐसी है जहाँ  ढाई सौ व्यक्तियों के मृत शरीर को बर्फ में रखा गया है. इन शरीरों के आधार पर कुछ रिसर्च की जा रही है व्यक्ति के शरीर के अंगों के बारे में.शर्त लगाती हूँ कि इन रोचक और अजीब तथ्यों के बारे में आपने किसी किताब में भी नहीं पढ़ा होगा
क्या आप को यह पता है कि अगर कोई व्यक्ति Facebook की सुरक्षा संबंधित किसी प्रकार की कोई कमी निकालता है तो  Facebook उस व्यक्ति को अपनी ओर से 500 डालर इनाम में देता है. यह काम चाहे तो आप करना शुरू कर सकते हैं. अगर Facebook से संबंधित कोई कमी आपको लगती है तो आप तुरंत इसकी जानकारी फेसबुक को दे सकते हैं.
जब कोई भी व्यक्ति जिम के दौरान वर्कआउट करता है तो उसे बहुत प्यास लगती है और मसल्स में सुजन आ जाता है.  अगर आप वर्कआउट करने से पहले संतरा का सेवन कर लेते हैं तो निश्चित रुप से आपको इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.
आपको जानकर बहुत हैरानी होगी की जो व्यक्ति रात को जल्दी सोने की बजाए देरी से सोते हैं वे  अधिक बुद्धिमान होते हैं.
हमारी आंखें 576 मेगापिक्सल की है और हम आंखों को किसी एक जगह पर फोकस करते हैं तो मात्र 2 सेकिंड का समय लेते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.