BREAKING NEWS

Contact

Saturday, August 25, 2018

The bank also does not tell you about this free facility with ATM card : ATM कार्ड के साथ मिलने वाली इस मुफ्त सुविधा के बारे में बैंक भी आपको नहीं बताता है


ATM का इस्तेमाल आजकल लगभग सभी लोग करते हैं. पर ATM का इस्तेमाल हम ज्यादातर कैश निकालने के लिए ही करते हैं या फिर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने के लिए. लेकिन ATM का इस्तेमाल और भी  कार्यों के लिए किया जाता है. जिनके बारे में शायद आपको नहीं पता है.
ATM कार्ड से  इंश्योरेंस भी किया जाता है. यह जानकारी शायद आपको नहीं होगी. यदि किसी भी प्रकार की आपके साथ दुर्घटना हो जाती है तो आप इसके लिए एटीएम कार्ड से बैंक में क्लेम कर सकते हैं.Related image
ATM के साथ मिलने वाली इस  सुविधा के लिए किसी भी प्रकार का चार्ज भी अतिरिक्त नहीं है. एक्सीडेंटल हॉस्पिटलाइजेशन कवर या फिर  रोड एक्सीडेंट डेथ कवर दोनों नियमों के तहत इंश्योरेन्स के रूप में 50 हजार से लेकर  10 लाख  रुपए तक की राशि प्रदान की जाती है. यह क्लेम  करने की अवधि 2 से 5 महीने तक की होती है.
यदि किसी के साथ इस तरह का एक्सीडेंटल केस होता है, तो उसे  5 महीने के अंदर अंदर बैंक की ब्रांच में जाकर मुआवजे के लिए एप्लीकेशन देनई चाहिए. एप्लीकेशन देने के साथ-साथ बैंक उसका क्रॉस चेक करता है और पूरी जानकारी सही होने पर राशी व्यक्ति को दे दी जाती है. जिस व्यक्ति के साथ दुर्घटना हुई है ATM लेते समय उस व्यक्ति की स्थिति क्या थी, आदि की जानकारी बैंक लेता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.