BREAKING NEWS

Contact

Monday, August 20, 2018

Such a millionaire beggar who keeps servants for counting rupees : ऐसा करोड़पति भिखारी जो रुपए गिनने के लिए भी नौकर रखता है



क्या आप सोच सकते हैं, की  कोई भिखारी भी करोड़पति हो सकता है. इतना करोड़पति की उसे रुपए गिनने तक के लिए दूसरे नौकर रखने पड़े. निश्चित रूप से यह बहुत ही अचंभित करने वाली बात है. लेकिन दुनिया में आजकल बहुत सारे अजीब काम हो रहे हैं. हम आज आपको एक ऐसे भिखारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत ही करोड़पति है.
उसके पास इतना समय नहीं है की वह अपने पैसे स्वयं गिन सके. इसलिए उन्होंने पैसे गिनने के लिए एक आदमी अर्थात एक नौकर रख रखा है. यह भिखारी चीन का है. चीन  की राजधानी  बीजिंग में रहता है यह भिखारी. जो की बीजिंग की सड़कों पर बैठकर पूरे दिन भर भीख मांगता है.
लोग उसे भीख में खूब पैसे देते हैं. यह एक महीने में भीख से 1 से  2 लाख रूपये कमा लेता है. मात्र भीख मांग मांग कर. भीख मांगकर ही इस भिखारी ने अपने लिए दो मंजिला मकान बना लिया है. जो बहुत ही भव्य और खूबसूरत है.
यहां तक कि उसने पोस्ट ऑफिस में अपना एक एकाउंट भी खुलवा लिया है और जब यह पोस्ट ऑफिस में अपने पैसे जमा करवाने जाता है तो अपने साथ दो व्यक्तियों को लेकर जाता है. दोनों व्यक्ति नोट गिन गिन कर लॉकर में रखते जाते हैं और इस भिखारी की मदद करते हैं. यह भिखारी उन दोनों नौकरों को इस कार्य के लिए 1000 रूपये टिप्स के देता है और उसके साथ उनका मेहनताना अलग से देता है.
आपने शायद ही कहीं ऐसा करोड़पति भिखारी देखा हो. हां लेकिन आजकल अनेक ऐसे भिखारी हैं जो इस तरह से भीख मांगकर अपना जीवन यापन कर रहे हैं और इतना पैसा भी जोड़ रहे हैं जिसके कारण बड़ी मकान भी  बना रहे हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.