BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, August 15, 2018

सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता, नहीं है हमारा


आज आजादी का पर्व है. जो की पूरे  भारत में बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है.  दोस्तों आपने अनेक बार अनेक जगह पर ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा’ यह गीत सुना होगा. लेकिन आज एक ऐसा वीडियो यूट्यूब पर चल रहा है जिसके अंदर यह कहा जा रहा है कि सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान नहीं है हमारा.


आपको यह सुनने में बहुत ही अटपटा लगेगा. लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद निश्चित रूप से आप कहेंगे कि यह बात सही है. सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा पहले कभी था. यह भारत बहुत अच्छा पहले कभी था. यह भारत सोने की चिड़िया पहले कभी था. लेकिन अब भारत की तस्वीर कैसी है यह इस विडियो में दिखाई गई है.
इस वीडियो में देखेंगे की भारत की क्या दशा हो गई है. आप इन तस्वीरों को देख कर के आज के भारत का अनुमान ही नहीं बल्कि सही-सही आकलन भी कर सकते हैं. आज का भारत ऐसा ही फटेहाल, गरीब, लाचार, दिखाई देता है.

क्योंकि सब लोगों को अपने काम की, अपने स्वार्थ की चिंता है. देश की तरफ कोई नहीं देख रहा है. ना उसके बारे में सोच रहा है. जो भी कुछ देश में अच्छा है वह सबने ले लिया. इस तरह से देश को सभी ने निचोड़ लिया है. देश बुढा, लाचार बना करके छोड़ दिया है. जब सब  अपने काम के बारे में, अपने स्वार्थ के बारे में, सिर्फ अपने बारे में सोचेंगे तो देश के बारे में कौन सोचेगा. तब देश की यही हालत होगी.
यह वीडियो निश्चित रूप से हमें सोचने के लिए मजबूर करता है और तमाम तरह की प्रगति और विकास के ऊपर एक बहुत बड़ा तमाचा है मरता है. हम  क्या से क्या हो गए. अगर आप यह वीडियो पूरा देखना चाहते हो तो इस लिंक पर movie club  जाकर के वीडियो को देख सकते हैं.  हो सके तो आप इसे लाइक करें, कमेंट्स करें, शेयर करें और चैनल को सब्सक्राइब करें. क्योंकि हम जानते हैं कि यह देश प्रेम की बात है. अतः आप अपने देश से प्रेम करते हैं. इसलिए  इस पोस्ट को और इस वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करेंगे और  कमेंट करेंगे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.