BREAKING NEWS

Contact

Sunday, August 26, 2018

India will remain closed on August 28, you will be shocked to know the reasons : 28 अगस्त को रहेगा भारत बंद, कारण जानकर आप चौंक जायेंगे



हाल ही में खबर आई है कि 28 तारीख को भारत बंद रहेगा. हर जगह पर ऑनलाइन प्रोडक्ट को खरीदने की आजकल होड़ मची हुई है. पहले लोग बाजार जाते थे सामान खरीदने के लिए, आज कल बाजार लोगों के घर पर आ गया है. विदेशी  कंपनियां, चाइनीज कम्पनियां  भारतीय लोगों को बहुत अधिक छूट दे रही है हर चीज के ऊपर. इस कारण लोग उनके प्रोडक्ट खूब  खरीद रहे हैं.Image result for 28 अगस्त को रहेगा भारत बंद, कारण जानकर आप चौंक जायेंगे
यहां तक कि लोग यह भी जानते हैं की चाइनीस प्रोडक्ट यानी कि चाइनीस सामान बहुत दिनों तक नहीं चलेगा. फिर भी सस्ता होने के कारण भारतीय मार्केट में चाइनीस सामान खूब बिक्री हो रहे हैं. इससे हो यह राह  की भारतीय सामान की बिक्री कम हो रही है. भारतीय मार्केट एक तरह से खत्म हो रहा है. ऐसा ही होता रहा तो 1 दिन ऐसा आएगा जिसमें भारतीय सामान  दिखाई देना ही बंद हो जाएगा.
खाने की चीजें, पहनने की चीजें, मोबाइल उपकरण आदि सभी ऑनलाइन बिक रहे हैं और मैक्सिमम चाइनीस के विक्रय हो रहे हैं. यहां तक कि हमारे त्योहारों के आइटम भी दिवाली पर, होली पर, राखी पर तमाम तरह की चीजें चाइना  बना रहा  है.
इस तरह की चीजों पर रोक लगाने के लिए 28 अगस्त को भारत बंद किया जाएगा. यह बंद सिर्फ 1 दिन के लिए नहीं बल्कि 12 दिनों तक चलने वाला है. इस बंद के पीछे जिन लोगों ने योजना बनाई है वे  लोग कह रहे हैं ऐसा करने से  मोदी सरकार इन पर शिकंजा कसेगी. भारत के अंदर भारत की चीजों का प्रयोग भारतीय लोग कर सकें, ऐसा इसलिए किया जा रहा है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.