BREAKING NEWS

Contact

Saturday, August 18, 2018

Modi government made a big announcement for husbands and wives : मोदी सरकार ने किया पति-पत्नियों के लिए एक बड़ा ऐलान



मोदी सरकार लगातार कोई ना कोई ऐसा बड़ा ऐलान करती ही रहती है. जिसके कारण कई बार लोग चौक जाते हैं. हाल ही में मोदी सरकार ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है पति पत्नी को ले करके. इसमें यह कहा गया है अगर कोई पति पत्नी का जॉइंट अकाउंट है तो उन्हें अपना इनकम टैक्स फाइल समय पर करना होगा. बैंक में उन दोनों को साल में एक बार जरुर जाना होगा.
यदि ऐसा नहीं होगा तो आप को भारी नुकसान हो सकता है. इनकम टैक्स फाइल नहीं करने पर आपको कोई नहीं बचा पाएगा. यदि किसी कारण से इनकम टैक्स फाइल नहीं हो पाता है तो  यह जानकारी आयकर विभाग को लिखित में देनी होगी. इनकम टैक्स के मामले में किसी भी प्रकार की जानकारी को छुपाने के आरोप में पति-पत्नी दोनों को ही 6 महीने की जेल का प्रावधान रखा गया है.
उसके साथ-साथ उन  पर  जुर्माना भी होगा, जो भी पेनल्टी होगी उस  टैक्स का दुगना जुर्माना  होगा. इसलिए इमानदारी से इनकम टैक्स फाइल करना चाहिए. हालांकि यह फैसला उन लोगों के लिए है जो बेईमानी से इनकम टैक्स फाइल करते हैं या समय पर इनकम टैक्स फाइल नहीं करते हैं. या कई बार जॉइंट अकाउंट का दूसरा गलत लाभ उठा जाते हैं, उन लोगों को सतर्क करने के लिए ऐलान किया गया है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.