BREAKING NEWS

Contact

Friday, August 17, 2018

Atal Bihari Vajpayee not married due to the love of a princess : एक राजकुमारी की प्रेम की वजह से अटल बिहारी वाजपेई ने नहीं की शादी



देश के बहुत ही महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न रहे अटल बिहारी वाजपेई जी का निधन हो चुका है. अटल जी  BJP से थे लेकिन दूसरी पार्टी के लोग भी उन्हें बहुत चाहते थे. क्योंकि बेदाग राजनीति करने वाले बहुत अच्छे  नेता थे अटल जी.
लेकिन क्या आपको पता है अटल बिहारी वाजपेई जी ने शादी क्यों नहीं की. क्योंकि अटल जी एक राजकुमारी से प्रेम करते थे. आइए आज हम बताते हैं उस राजकुमारी के बारे में.
न्यूज़ 18 के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेई को एक लड़की से प्यार था. जिसे लोग राजकुमारी कौल के नाम से जानते थे. अटल बिहारी वाजपेई ने राजकुमारी कौल को एक प्रेम पत्र भी लिखा था और यह प्रेम पत्र अटल बिहारी वाजपेई राजकुमारी कौल को सीधा ने देकर के लाइब्रेरी की किताब में रख गए थे.  
लेकिन वह पत्र समय पर राजकुमारी कौल के पास नहीं पहुंच सका. अटल बिहारी वाजपेई को लगाकर राजकुमारी ने पत्र पढ़ लिया है लेकिन राजकुमारी उनसे विवाह नहीं करना चाहती है. इसकी वजह से अटल बिहारी अंदर ही अंदर टूट गए थे, लेकिन कुछ समय बाद अटल जी का यह पत्र राजकुमारी को मिला. राजकुमारी ने  जवाब हां लिखा.
लेकिन यह बात जब उनके परिवार को पता चली तो उन्होंने बहुत विरोध किया. जातिगत भेद के आधार के कारण इनकी शादी नहीं हो सकी. फिर राजकुमारी कौल की शादी कहीं दूसरी जगह हो गई  एवं अटल बिहारी वाजपेई जी की प्रेम कहानी अधूरी ही रह गई.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.