BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, August 8, 2018

These things should not be told by forgetting the first night of marriage : शादी की पहली रात भूलकर भी अपने पार्टनर को नहीं बतानी चाहिए ये बातें



कोई भी रिश्ता विश्वास पर टिकता  है. एक पति को पत्नी के प्रति विश्वास करना चाहिए. शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल रखने के लिए सच्चा, ईमानदार और विश्वास होना बहुत जरूरी है, जब ऐसा होगा  तो धीरे-धीरे प्यार बढ़ेगा. जिंदगी खुशहाल रहेगी लेकिन कुछ लोगों की जिंदगी में बहुत जल्दी खटास हो जाता है और रोमांस खत्म हो जाता है.
इसके अनेक कारण होते हैं. जैसे शादी के बाद कुछ बातें ऐसी होती है जो अपने पार्टनर को नहीं बतानी चाहिए. शादी होने के बाद अपने पार्टनर में यदि आपको कुछ कमियां नजर आती है तो उसे तुरंत उन्हें एहसास नहीं दिलाना चाहिए. अन्यथा इस वजह से आपस में अनबन हो सकती है. मनमुटाव पैदा हो सकता है.
शादी के खर्च के बारे में अपने पार्टनर पर दोष नहीं लगाना चाहिए. पैसों को लेकर के आपस में रिश्ता टूट सकता है. कमजोर बन सकता है. एक दूसरे के प्रति ऐसा करने से अविश्वास पैदा हो जाएगा.
शादी होने के बाद 2 लोग नए  होते हैं. वे  आपस में मिलते हैं. रिश्ते बनते हैं. नए नए लोगों से मिलना होता है. ऐसे में आप अपने पार्टनर के परिवारजनों, रिश्तेदारों से मिलते हैं तो उनमे  अनेक प्रकार की खामियां आपको नजर आती है. ध्यान रहे हर व्यक्ति का स्वभाव अलग तरह का है. पार्टनर के रिश्तेदार एवं परिवारजनों की बुराइयों को आप इतनी जल्दी महसूस ना करें. और अपने पार्टनर को उनके बारे में बहुत सही तरीके से बताएं.
शादी के बाद अपने पार्टनर की तुलना अपने अतीत से नहीं करनी चाहिए. क्योंकि हर किसी को अपना मनचाहा प्यार नहीं मिलता है. इसके अलावा कुछ भाग्य में जो लिखा है वह भी  है. अपने पार्टनर के सामने पूर्व की बातें ऐसी न करें जिससे कारण उसका मन टूट जाए. क्योंकि आपने जो रिश्ता चुना है वह आपके लिए ज्यादा बेहतर है. जो आपके हाथ से निकल गया, उसे भूल जाएँ. इसी रिश्ते में इसी जिंदगी में प्यार और रोमांस पैदा कीजिए, ताकि आपकी जिंदगी और आपका रिश्ता ज्यादा मजबूत हो सके.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.