BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, August 15, 2018

The girls here earn money from surrogacy : सरोगेसी से कमाती हैं यहाँ की लड़कियां लाखों रुपए



अलग-अलग तरीके से लोग पैसे कमाते हैं. कोई बिजनेस करते हैं, कुछ मजदूरी करते हैं, कोई नौकरी करते हैं, किसी में किसी प्रकार की प्रतिभा होती है तो वह कला के माध्यम से पैसा कमाता है. आज हम आपको महिलाओं के बारे में कुछ ऐसी जानकारी दे रहे हैं जो सरोगेसी से पेसे  कमाती है.
सरोगेसी का मतलब होता है किराए की कोख लेकर बच्चा पैदा करना. यदि किसी दंपत्ति को बच्चा नहीं हो रहा है तो वे किसी दूसरी महिला की किराए की कोख लेकर के बच्चा पैदा कर सकते हैं. उसके बदले में उस महिला को मेहनताने के रूप में कुछ पैसे दिए जाते हैं.
सरोगेसी की प्रक्रिया आजकल बहुत प्रचलित है. जिन दम्पतियों को बच्चा नहीं होता है वह इसको अपनाते हैं. दुनिया में अनेक जगह पर यह प्रक्रिया प्रचलित होती जा रही है. मेक्सिको में रहने वाली लड़कियां हर साल सरोगेसी के सहयोग से लाखों रुपए कमाती है. क्योंकि मेक्सिको की अनेक लड़कियों ने यह बिजनेस बना लिया है. सरोगेसी मदर बनना उनका पेशा बन गया है.
एक साल का उनको करीब 10 लाख  रुपए मिलते हैं. एक तरह से उसका पूरा खर्चा उसको मिल जाता है. यह सब उसका मेहनताना होता है और साथ ही साथ उसकी अच्छी सेहत रहे एवं बच्चा पौष्टिक एवं प्रोटीन युक्त आहार ले, तन्दुरत हो, वह अच्छा खाना खाए इन सबके लिए इतना पैसा दिया जाता है.
यहाँ की  महिलाएं इस प्रक्रिया के माध्यम से लगभग 1 साल में खूब पैसा कमाती है. यहां तक कि 1 साल में इतना पैसा कमा लेती है कि इनके घर के पुरुष 20 साल तक भी इतना  पैसा नहीं कमा पाते  हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.