BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, August 21, 2018

7-year-old boy will know about the reason of his married mother : 7 साल के लड़के ने की अपनी सगी मां से शादी वजह जानकर चोंक जायेंगे आप

7 साल के लड़के ने की अपनी सगी मां से शादी वजह जानकर चोंक जायेंगे आप
हर व्यक्ति के लिए विवाह एक महत्वपूर्ण संस्कार है. सृष्टि की संरचना के लिए एवं जीवन के  बेहतर निर्वाह के लिए विवाह की आवश्यकता अनिवार्यता नहीं. हर देश एवं हर समाज की विवाह की परंपरा एवं रीति रिवाज कुछ भिन्न भिन्न है.
भारत में विवाह को सोलह संस्कारों में से एक संस्कार माना गया है. शादी के लिए निश्चित उम्र भी निर्धारित की गई है. लेकिन कई जगह पर बाल विवाह आज भी होते हैं. यह समस्या अनेक जगह पर देखी जाती है.
अक्सर आपने देखा होगा या सुना होगा कई जगह पर बाल विवाह हो रहे हैं लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है की  कोई बच्चा अपनी ही मां से शादी कर रहा है. शायद आपने यह नहीं सुना होगा. लेकिन आइए आज हम आपको यह बताते हैं.
बच्चे अक्सर जिद्दी होते हैं. बहुत ही हैरान करने वाले होते  है. बच्चों की इस मासूमियत जिद के आगे कई बार मां बाप उनकी बात को मान लेते हैं. लंदन के लिंकनशायर में एक बच्चे ने कुछ ऐसी ही जिद कर ली. जिसको सुनकर के आपके होश उड़ जाएंगे. बच्चे ने जिद की कि वह अपनी मां से शादी करेगा. अपने को राजकुमार और और माँ को राजकुमारी के रुप में देखना चाहता है.
जानकारी के अनुसार लंदन के लिंकनशायर में रहने वाला लोगन, जेनेटिक डिसऑर्डर ल्यूकोडिस्ट्रोफ़ी बिमारी से पीड़ित है. यह एक बहुत ही गंभीर बीमारी है. डॉक्टरों ने यहां तक कह दिया है कि यह बच्चा  कुछ दिनों  का ही मेहमान है, लेकिन उसे जितना खुश रखा जाएगा, तो  यह संभव है बेहतर जी पाएगा. यह बहुत ही खतरनाक और लाइलाज बीमारी है. इस बीमारी से दिमाग पर बहुत असर पड़ता है.
इसलिए इस रोग से ग्रसित बच्चे लोगन ने कहा कि उसकी आखिरी इच्छा है कि वह अपनी मां से शादी करें. 7 साल के इस बच्चे की मां जोलिएन ने बेते  की आखिरी इच्छा को पूरा करने के लिए फ़ेयरीटेल वेडिंग का आयोजन किया. आपको बता दें कि यह शादी समारोह एकदम असली में हुआ. परिवार, रिश्तेदार और दोस्त इसमें शामिल हुए और लोग भावुक हो गए.
जूलियन ने बताया कि लोगन बीमार पड़ने से पहले हमेशा यह कहा करता था कि वह मुझसे शादी करना चाहता है. इसलिए मैंने उसकी खुशी के लिए उससे शादी की 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.