BREAKING NEWS

Contact

Thursday, August 16, 2018

Five persons of India died in last 10 days : पिछले 10 दिनों में भारत के पांच विशिष्ट व्यक्तियों का हो गया निधन


पिछले 10 दिनों में भारत के पांच विशिष्ट व्यक्तियों का हो गया निधन
यह अगस्त का महीना पता नहीं भारत के लिए किस तरह का साबित होने वाला है. यूं तो 15 अगस्त यानी कि अगस्त का महीना एक आजादी के पर्व के रूप में बड़े धूमधाम से पूरे देश भर में मनाया जाता है, लेकिन इस बार  अगस्त के महीने के 10 दिनों के अंदर अंदर देश के पांच महान विशिष्ट व्यक्तित्व को हमने खो दिया है.Image result for karunanidhi
7 अगस्त को साउथ के ही नहीं बल्कि राजनीति के  एक बड़े नेता करुणानिधि का निधन हो गया. निश्चित रूप से कई दिनों तक उनके दाह संस्कार को लेकर के भी कुछ विवाद चला. लेकिन लोग शोक में रहे कई दिनों तक.
13 अगस्त को सोमनाथ चटर्जी का निधन हो गया. लोकसभा के बहुत अच्छे  अध्यक्षों में से एक रहे थे सोमनाथ चटर्जी. उनका गजब का व्यक्तित्व था.  14 अगस्त को बलराम दास टंडन जी का निधन हो गया. सोमनाथ चटर्जी के तुरंत दूसरे दिन ही यह बुरी खबर पढ़ने को मिली.
15 अगस्त को जब पूरा देश आजादी का पर्व मना रहा है तो उस समय क्रिकेट जगत के एक बड़े खिलाड़ी अजित वाडेकर का निधन हो गया और 16 अगस्त को भारत रत्न एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी का निधन हो गया.
अटल बिहारी वाजपेई जी पिछले कई दिनों से एम्स हॉस्पिटल में अस्वस्थ थे. लेकिन यह पांच विशिष्ट व्यक्तित्व 10 दिनों के अंदर चले गए. भारत के लिए निश्चित रूप से बड़ी क्षति है. जिसकी कभी पूर्ति नहीं हो सकती. इन सभी की आत्माओं को नमन. विनम्र श्रद्धांजलि.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.