BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, August 15, 2018

Knowing the riches of the world's richest child, the ground beneath your feet will be lost : दुनिया के सबसे अमीर बच्चे की संपत्ति जानकर पैरों तले जमीन खिसक जाएगी आपके



दुनिया में एक से एक अमीर लोग हैं. क्या आप जानते हो कि सबसे अमीर बच्चा दुनिया में कौन है. उसकी कितनी संपत्ति है. कितनी संपत्ति का मालिक है वह. आइए  आज हम बताते हैं, उस खास बच्चे के बारे में.
हर व्यक्ति दुनिया में बेहतर काम करना चाहता है. नाम करना चाहता है. प्रसिद्धि प्राप्त करना चाहता है. लेकिन हर व्यक्ति के भाग्य में ऐसा हो यह जरूरी नहीं. लेकिन प्रिंस मौले हसन मोरक्को के राजा मोहम्मद सिक्स के बेटे हैं. अर्थात प्रिंस मौले हसन मोरक्को के राजकुमार हैं.
मोरक्को के राजा मोहम्मद सिक्स  के पास बहुत धन - संपत्ति है. इसे अथाह  संपत्ति कहा जा सकता है और निश्चित रूप से यह सारी संपत्ति प्रिंस मौले हसन को मिलने वाली है. प्रिंस मौले हसन भविष्य में अफ्रीका एवं यूरोप के एक महत्वपूर्ण देश माने जाने वाले मोरक्को  के राजा बनने वाले हैं.  
प्रिंस मौले हसन जब मोरक्को के राजा बनेंगे तो वे 2.2 बिलियन डॉलर यानी कि 14 हजार 700 सो करोड रुपए की संपत्ति के मालिक बन जायेगे. इतनी अधिक संपत्ति का मालिक इनके अलावा देश में और दूसरा कोई भी बच्चा नहीं है. हालांकि यह भी सत्य है कि यह संपत्ति इनको पैतृक रूप में मिली हुई है. पारंपरिक रूप में इनका राजा के  घराने से ताल्लुक है. अतः संयोग से इनका जन्म उस घर में हो गया, जहां संपत्ति है. इसलिए प्रिंस मौले हसन आज की तारीख में दुनिया के सबसे अमीर बच्चों में से एक हैं.


Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.