BREAKING NEWS

Contact

Thursday, August 16, 2018

Do you know what is the real name of Salman Khan and Shahrukh Khan : क्या आप जानते हैं सलमान खान और शाहरुख खान का असली नाम क्या है



बॉलीवुड जगत में तीन खान  बहुत प्रसिद्ध है. हालाँकि सिनेमा जगत में अनेक खान हैं लेकिन  अक्सर चर्चा इन 3 खान की ही होती है. सलमान खान, शाहरुख खान एवं आमिर खान, ये  तीनों ही खान अपनी एक्टिंग से, बॉडी से एवं अपने अलग अंदाज से  लोगों को बहुत प्रभावित करते हैं.
इन तीनों ही खानों को सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान को इनके नाम के अलावा भी कुछ उपनाम हैं, जिनकी वजह से लोग इन्हें जानते हैं और यह प्रसिद्ध है. जैसे शाहरुख खान का डॉन, बादशाह और किंग खान के नाम से भी जाना जाता है.
सलमान खान को भाईजान, दबंग  और सल्लू भाई के नाम से जाना जाता है. आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट और पूर्णतावादी के नाम से भी जाना जाता है. लेकिन क्या  आपको पता है कि सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान के असली और पूरे नाम सिर्फ इतने नहीं हैं. आइए आज हम आपको बताते हैं इनके असली और पूरे नाम क्या है.99% लोग नही जानते है बॉलीवुड के तीनों खान के असली नाम, जानकर आप भी हैरान हो जाओगे
सलमान खान
भाई जान एव  दबंग के नाम से मशहूर सलमान खान का पूरा और असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. लेकिन फिल्मों में सिर्फ यह सलमान खान लिखते हैं और इसी नाम से प्रसिद्ध है और उनके प्रशंसक भी यही जानते हैं.
शाहरुख खान
बादशाह एवं  किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान का असली नाम है- मोहम्मद  शाहरुख खान. यह इनका पूरा नाम है, लेकिन लोग शाहरुख़ खान को सिर्फ शाहरुख़ खान के नाम से ही जानते हैं. यही नाम इनका प्रसिद्ध हो चुका है.

आमिर खान
मिस्टर परफेक्टनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान का असली और पूरा नाम है- मोहम्मद आमिर हुसैन खान. लेकिन यह फिल्मों में अपना नाम सिर्फ आमिर खान लिखते हैं और लोग इसी नाम से इन्हें जानते हैं. इन तीनों खानों के ये नाम प्रसिद्ध हो चुके हैं इसलिए लोगों को इनके असली और पूरे नाम नहीं पता.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.