BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, August 29, 2018

This girl was the mother of the youngest : यह लड़की बनी थी सबसे कम उम्र में मां



दोस्तों क्या आप जानते हैं दुनिया में सबसे कम उम्र की मां बनने वाली लड़की कौन है. आज हम आपको बताते हैं उस लड़की का नाम. दुनिया में सबसे कम उम्र में मां बनने वाली लड़की का नाम है लीना मेडिना. लीना मेडिना का जन्म 1933  में हुआ था.
लीना मेडिना जब मात्र 5 वर्ष की थी तो  धीरे-धीरे उनका पेट अचानक से बढ़ने लगा. लीना के परिवार वालों को ऐसा लगा जैसे कि बिना किसी गंभीर बीमारी के और सामान्य रूप से उसके  पेट का आकार धीरे-धीरे बढ़ रहा है. कुछ छोटी मोटी दवा देने के बाद भी जब लीना के पेट का आकार बढ़ना नहीं रुका तो परिवार वाले बेहद घबरा गए.
बहुत चिंता होने लगी. बाद में वे लीना को  डॉक्टरों के पास ले गए. तो डॉक्टरों ने बताया लीना गर्भवती है. यह सुनकर परिवार वाले एवं स्वयं डॉक्टर भी बहुत हैरान हो गए. की ऐसा कैसे हो सकता है. इस लड़की की उम्र मात्र 5 वर्ष है. और यह अभी प्रेग्नेंट कैसे हो सकती है. अभी तो इसके शरीर के अंगों का भी ठीक से विकास नहीं हुआ है. लेकिन बाद में डॉक्टर ने जाँच शुरू की और लीना के माँ बाप से उसकी हिस्ट्री पूछी.
तब पता चला की लीना मेडिना का जन्म पेरू नाम के एक छोटे से गांव में हुआ था. लीना का जन्म एक रेयर कंडिशन precocious puberty के साथ हुआ था . ऐसे केस में लड़कियों के जननांग बहुत तेज गति से बढ़ते हैं. लीना जब मात्र 1 वर्ष की थी तभी उसका मासिक धर्म प्रारंभ हो गया था और जब 4 साल की थी तो एक व्यस्क  लड़की की तरह उसका शरीर विकसित हो गया था. लीना के परिवार वाले ने सोचा इसके  पेट में ट्यूमर है, इसलिए  पेट का आकार बढ़ रहा है.
तब डॉ. की समझ में साडी बाते आई. बाद में लीना के पिता पर शक करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन  बाद में बिना किसी सबूत के कारण उन्हें छोड़ दिया गया. लेकिन आज तक यह नहीं पता लगा कि लीना के  बच्चे का वास्तविक पिता कौन है. बाद में लीना ने एक बच्चे को जन्म दिया. उस बच्चे का नाम गेराल्डो रखा.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.