BREAKING NEWS

Contact

Thursday, August 30, 2018

This city has beautiful girls but there are no boys : इस शहर में खूबसूरत लड़कियां हैं लेकिन लड़के नहीं हैं


दक्षिण.पूर्व ब्राजील के नोवा डो कॉर्डेरो की आबादी 600 से अधिक की हैण् लेकिन यहाँ अधिकतर महिलाएं हैं. जिनमे से अधिकतर की उम्र 20 और 35 के मध्य है. इनमे कुछ पुरुष भी हैं लेकिन वे अधिकतर विवाहित हैं.
Image result for दक्षिण.पूर्व ब्राजील के नोवा डो कॉर्डिरो की महिलाएं
कुछ महिलाओं के पति काम करने के लिए बहार भी जाते हैं और उनके बच्चे जब बडे होते हैं तो वे भी दूसरे शहर काम करने के लिए जाते हैं. इनमें से अधिकतर युवक वहीं दूसरे शहर में किसी लडकी के साथ शादी कर लेते हैं। और वे वहीं के होकर रह जाते हैं या कोई आता भी है तो वह शादीसुदा होता है.Image result for दक्षिण.पूर्व ब्राजील के नोवा डो कॉर्डिरो की महिलाएं
यदि आपके मन में यह सवाल उठ रहा हो कि दूसरे शहर के लडके यहां कि लडकियों से शादी क्यों नहीं कर लेते हैं। तो इसका कारण यह है कि यहां के लोगों की यह मान्यता है कि जो भी यहां की लड़कियों के साथ शादी करेगा वह यहीं यानी नोवा डो कॉर्डेरो में रहेगा। इस शर्त को मानने के लिए दूसरे शहर के लडके तैयार नहीं होते हैं।
और यहां के लोगों अपनी लडकियों को घर के बाहर जाने नहीं देते हैं। इन लोगों की यह भी मान्यता है कि लडकियां शादी करने के बाद भी यहीं रहेगी। एक दूसरा कारण यह भी है कि यह शहर आज भी अनेक पुरानी परंपराओं को ही ढोता है। जिसके कारण यह दूनिया से एक तरह से कटा हुआ है।
इस कारण अन्य शहर या जगह के युवक यहां की लडकियों की खूबसूरती पर मरते तो हैं लेकिन शादी नहीं करते हैं।  यहां कि महिलाएं बाहय पुरुष को अपने यहां जल्दी से प्रवेश भी नहीं लेने देती हैं।

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.