BREAKING NEWS

Contact

Thursday, August 23, 2018

These were shocked to hear the most dreaded dacoits in India. : ये थे भारत के सबसे खूंखार डाकू नाम सुनकर कांप जाएंगे आप



आप लोगों ने शोले  फिल्म तो देखी होगी. उसमें दिखाया गब्बर सिंह नाम का डाकू भी आपको याद होगा. गब्बर सिंह  जब भी गांव में आता है लोग डर जाते हैं. इसी तरह से पुराने समय में डाकू हुआ करते थे. वे  गांव में आया करते थे. जब डाकू गांव में आते थे तो लोग डर जाते थे. पूरा गांव खाली हो जाता था. गांव में सन्नाटा छा जाता था. लोग घरों में, दूकानों में एवं गुफाओं में, खेत में छुप जाते थे. डाकू लोगों को लूटते थे. महिलाओं को उठा ले जाते थे. आइए आज हम आपको बताते हैं भारत के 3 खूंखार डाकूओ  के बारे में.
डाकू मान सिंह
Image result for daku man singh
डाकू मानसिंह बहुत ही प्रसिद्ध डाकू रह चुके हैं. कुख्यात डाकू मान सिंह का जन्म आगरा के पास खेड़ा राठौर गांव में हुआ था. डाकू मानसिंह को गरीबों का मसीहा कहा जाता था. क्य्प्नकी ये अमीरों का धन लुटते थे और गरीबों को बांट देते थे. 1955 में डाकू मान सिंह को फांसी दे दी गई.
डाकू वीरप्पन
Related image
वीरप्पन भी ऐसा नाम है जिसने  अपने नाम से पूरी दुनिया में धूम मचा दी थी. केरल और तमिलनाडु के जंगलों में वीरप्पन का दबदबा बहुत ज्यादा था. कई सालों तक यह वहां पर लोगों को लूटते रहे हैं. लाखों रुपए का इनाम सरकार ने इन पर रख रखा था. साल 2004 में पुलिस एनकाउंटर में  उनकी मृत्यु हो गई.
डाकू निर्भय सिंह गुर्जर
Image result for nirbhay singh gujjar
डाकू निर्भय सिंह गुर्जर एक बड़े डाकू थे. ये नए हथियार और उपकरण का इस्तेमाल करते थे. इनके पास एके 47 रायफल भी थी.  निर्भय सिंह गुर्जर कुख्यात डाकू  माने जाते थे. लेकिन 2005 में पुलिस मुठभेड़ में इनकी मौत हो गई. ये सभी डाकू ऐसे रहे हैं जिन पर भारत सरकार ने इनाम रख रखी थी. अपने इलाके में इनका जबरदस्त दबदबा रहा है. लोग इनसे बहुत डरते थे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.