BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, August 29, 2018

Millions of rupees get paid every month to marry girls of this country : इस देश की लड़कियों से शादी करने पर प्रतिमाह मिलते हैं लाखों रुपए



दोस्तों दुनिया में अजीब अजीब तरह की कहानियां घटती रहती हैं. क्या आपने कभी ऐसे देश के बारे में सुना है जहाँ शादी करने पर लाखों रुपए मिलते हो. आज हम आपको एक ऐसे ही देश के बारे में बता रहे हैं.

आइसलैंड एक ऐसा ही देश है, जो कि दिखने में बहुत ही खूबसूरत है. लेकिन आइसलैंड की एक बात और खास है जिसे आप सुनेंगे तो निश्चित रूप से अचंभित हो जाएंगे. आइसलैंड की सरकार ने  एक नियम बनाया है की आइसलैंड की लड़कियों से यदि कोई शादी करता है. तो  यहां की सरकार उसे प्रतिमाह 3 लाख  वेतन भत्ता देगी.
लेकिन शर्त यह है उसे आइसलैंड की सदस्यता लेनी पड़ेगी और यह सदस्यता भी निशुल्क है. इसके लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं है. एक तरह से आप आइसलैंड के नागरिक बन जाओगे तभी आपको पैसे मिलेंगे. दरअसल इसका कारण यह है कि आइसलैंड में महिलाओं की संख्या अधिक है और पुरुषों की संख्या कम है.
यही कारण है कि यहां पर पुरुषों की संख्या कम होने की वजह से बहुत सारी लड़कियां अविवाहित है. इसलिए सरकार ने यह कदम उठाया है. क्योंकि इससे लड़कियों की शादी हो जाएगी और साथ ही जो लड़के शादी  करने से मना कर रहे हैं या विवाह नहीं करने के पीछे यह कारण बता रहे हैं की उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है. इसलिए  वह अपना व अपनी होने वाली बीवी का भरण पोषण कैसे करेंगे. इसके लिए उन्हें पैसों की आवश्यकता है. उसके लिए यह समाधान हो जाएगा की सरकार एक तरह से उन्हें शादी भत्ता दे रही है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.