BREAKING NEWS

Contact

Friday, August 24, 2018

These are the 2018 Winning Winning Best Photos : ये हैं 2018 अवार्ड विनिंग बेस्ट तस्वीरें


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती है. आज हम आपको दिखाते हैं बहुत ही बेहतरीन तस्वीरें जिन्हें अवार्ड मिल चुका है. ये तस्वीरे आपको बहुत अच्छी लगेंगी ऐसा हमे विश्वास है.
यह देखिए पहली तस्वीर. यह तस्वीर राजस्थान के  एक गाँव की है. सावन में तीज के त्यौहार के मौके पर औरतें झूला झूल रही है. सावन के महीने महिलाएं झूला झूलती है तीज के अवसर पर. यह त्यौहार और संस्कृति को बयां करता है. लेकिन तस्वीर लेने का एंगल देखिए कितना खूबसूरत है. गांव का  प्राकृतिक नजारा भी आपको बहुत अच्छा लगेगा. जो इस तस्वीर में दिखाई दे रहा है.

यह तस्वीर वाराणसी की है. एक  महिला कबूतरों को दाना खिला रही है. उसी समय यह तस्वीर ली गई है. देखिए कितनी खूबसूरत तस्वीर है यह. यह  तस्वीर इंसान और जानवर के रिश्ते को बयां करती है.
यह देखिए एक और तस्वीर. एक साधु के साथ में एक बंदर सो रहा है और दोनों को ही किसी प्रकार से कोई एतराज नहीं है. अगर आप जानवर से प्रेम करते हैं तो जानवर मनुष्य से भी ज्यादा वफादार होता है और वह भी आपको प्रेम करने लगता है. फिर वह आपके साथ अनुचित व्यवहार नहीं करता है. आपको किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाता है बल्कि आपका सहयोग करता है.

इस तस्वीर को देखिए छत्तीसगढ़ में जब बाढ़ आई थी. उस समय एक बूढ़ा व्यक्ति अपने कांधे पर रखकर सिलाई मशीन ले जा रहा है. एक वृद्ध व्यक्ति के दर्द को बयां कर रही है यह तस्वीर एवं उसकी जरुरत की चीज उसके लिए कितनी महत्वपूर्ण है, यह भी बता रही है. वह उसके लिए इस तरह से भी पानी में चल सकता है.

यह देखिए एक और तस्वीर. यह प्रकृति का एक बहुत ही खूबसूरत नजारा है. एलोरा अजंता की बहुत पुरानी इमारतें हैं ये. जो की बहुत ही अनोखी और खूबसूरत लग रही है. इन्हें देखने के लिए लोग बहुत दूर-दूर से जाते हैं. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.