BREAKING NEWS

Contact

Monday, December 31, 2018

The mysterious well of the world, where water comes in the spotlight : दुनिया का रहस्यमई कुआं, जहाँ पानी की जगह आती है रोशनी


दोस्तों आपने दुनिया में बहुत सारी चीजों के बारे में सुना होगा. कुछ तो ऐसे रहस्य  हैं जिनको वैज्ञानिक भी अभी सुलझा नहीं पाए हैं. ये  रहस्य बने हुए हैं.
credit: third party image reference

आज हम आपको एक ऐसे ही रहस्य के बारे में बता रहे हैं, जहां से पानी नहीं बल्कि प्रकाश निकलता है. अभी प्रकाश कहां से निकलता है, क्यों दिखाई देता है इसका कुछ पता नहीं है. यह कुआं पुर्तगाल के सिन्तारा  में स्थित है. ऐसा कहा जाता है कि इस कुए से  एक अजीब सी रोशनी आती रहती है.
credit: third party image reference

यहां के लोग इस हुए को विशिंग वेल भी कहते हैं. उन लोगों का मानना है की यह  कुआ लोगों की इच्छाओं की पूर्ति करता है. लोग वहां जाकर के इसमें  सिक्के डालकर अपनी मनोकामना मांगते हैं और उन्हें पूरा विश्वास होता है उनकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. इसकी स्थापना के लिए कहा जाता है की धार्मिक दीक्षा संस्कारों के लिए इसकी स्थापना की गई थी.
credit: third party image reference

लेकिन इसके कोई विशेष साक्ष्य नहीं मिले. बहुत दूर दूर से इस रहस्यमय  कुए को लोग देखने के लिए आते हैं. लेकिन रोशनी कहां से आ रही है कुछ समझ में नहीं आता है. जैसे जैसे लोगइसके पास  जाते हैं तो इसकी गहराई सकड़ी होती जाती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.