BREAKING NEWS

Contact

Monday, December 31, 2018

You can not see these photos more than 5 seconds : इन तस्वीरों को आप 5 सेकिंड से ज्यादा नहीं देख सकते


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती हैं. कुछ तस्वीरें तो ऐसी होती हैं, जिन्हें देखकर  हंसी आ जाती है. कुछ तस्वीरें ऐसी होती है जिन्हें एक बार देखने के बाद भी उन्हें बार बार देखने का मन करता है. लेकिन दोस्तों कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिन्हें आप कुछ ही देर देख पाते हैं. उसके बाद देखे नहीं सकते. आप इन तस्वीरों को बहुत देर तक देखेंगे तो निश्चित रूप से आपका सर चकराने लगेगा. 
इन तस्वीरों को देर तक न देखें, दिमाग में भ्रम पैदा कर देती हैं ये तस्वीरेंcredit: third party image reference

आज हम आपको कुछ ऐसे ही तस्वीरें दिखाते हैं. यह देखिए  पहली तस्वीर. इस तस्वीर को कुछ देर देखने के बाद आपको यह भ्रम हो जाएगा की इस तस्वीर में अलग-अलग तरह की आकृति दिखती है. निश्चित रूप से आप देखेंगे तो ऐसा ही आपको प्रतीत होगा.
credit: third party image reference

यह देखिए दूसरी तस्वीर. दूसरी तस्वीर को भी देखने के बाद आपको ऐसा ही लगेगा. जैसे की यह तस्वीर लगातार हिल रही है. बीच में जो गोल चक्कर है वह पंखे की तरह जैसे घूम रहा है. इस गोल चक्कर में से तरंगे निकल रही है. आगे पीछे हो रही है.
जो दिखता है वो होता नहीं, इन तस्वीरों को देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे, खुद देख लीजिएcredit: third party image reference

यह देखिए एक और तस्वीर. आपको यह फर्श टेढ़ा  दिखाई दे रहा है. जबकि वह गड्डा  नहीं है फर्श में. तो इसकी वजह क्या है. आप बता सकते हैं. सोचिए आपको पता लग जाएगा. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.