BREAKING NEWS

Contact

Saturday, December 1, 2018

To recognize these pictures at least twice to see : इन तस्वीरों को पहचानने के लिए एक बार नहीं कम से कम दो बार देखना होगा


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती हैं. कुछ लोग ऐसी कलाकारी करते हैं तस्वीरों के माध्यम से की पहली बार में उन्हें पहचानना संभवत: बहुत मुश्किल हो जाता है और जब हम उन तस्वीरों की वास्तविकता को जानते हैं तो  वास्तव में हमें आश्चर्य होता है. लोग ऐसी ऐसी कला भी कर सकते हैं तस्वीरों के माध्यम से. आइए आज हम आपको दिखाते हैं कुछ बेहतरीन और गजब की तस्वीरें.
credit: third party image reference

यह देखीए  पहली तस्वीर. आप गौर से देखिए और पहचानिए क्या है यह. पहली बार में देखने पर आप पहचान ही नहीं सकते. क्या है यह? कुछ लोगों को तो ऐसा आभास होता है जैसे कि यह आइसक्रीम है. और उसका डिजाइन ऐसा बनाया गया है. कुछ यह कहते हैं कि यह एक स्टेचू है. बिल्डिंग है. लेकिन हम आपको बता दें की ये  प्लेट्स हैं. प्लेट्स  को ऐसे डिजाइन से ऐसे तरीके से रखा गया है कि यह अपने आप में यूनिक डिजाइन बन गया.
credit: third party image reference

यह देखिए दूसरी तस्वीर. इसे भी देख कर के निश्चित रूप से आप अचंभित हो जाएंगे. आप सोचिए यह व्यक्ति कुर्सियों में कैसे फंस गया. क्या कमाल की तस्वीर है. गौर से देखिए और समझिए, निश्चित रूप से क्या खास बात है इस तस्वीर के अंदर.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और तस्वीर. यह तस्वीर भी बहुत कमाल की है. इस तस्वीर को भी जल्दी से कोई पहचान नहीं पाता है. लेकिन गोर से देखंगे तो निश्चित रूप से पहचान पाएंगे. एक स्वीट शॉप का काउंटर है. जहां पर आप को ये  गिलास दिखाई दे रहे हैं. ग्लास रखने से इस तरह का डिजाइन बन गया और सोचने की बात यह है की गिलास के ऊपर गिलास कैसे रुके हुए हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.