BREAKING NEWS

Contact

Thursday, December 20, 2018

To understand the reality of these photographs you must see at least 3 times : इन तस्वीरों की हकीकत को समझने के लिए कम से कम 3 बार देखना होगा आपको


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती है. कुछ तस्वीरें तो ऐसी होती है जिन्हें देखकर  हम समझ जाते हैं पहली नजर में ही, वह  तस्वीर समझ में आ जाती. लेकिन कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिनको देखने के लिए दो या तीन बार देखना पड़ता है. तब जाकर  उनकी हकीकत समझ में आती है.
credit: third party image reference

तस्वीर भी एक जटिल पहेली बन जाती है कई बार. आज हम ऐसी तस्वीरें दिखा रहे हैं आपको. यह देखीए  पहली तस्वीर. इस तस्वीर को देखते ही आपको क्या लग रहा है. आपको ऐसा लग रहा होगा जैसे की दो लड़कियां आमने- सामने बैठी हैं. जो लड़की इधर बैठी हो वह मुड़ करके हमारी तरफ देख रही है. जबकि ऐसा नहीं है. आप गौर से देखिए और इस तस्वीर की हकीकत को समझिए.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और तस्वीर. इस तस्वीर को देखकर आपको क्या लगता है. जरा बताइए. कंफ्यूज करने वाली तस्वीर है यह. आप गौर से देखिए इस तस्वीर में आपको कुछ और ही नजर आ रहा है. दोनों ही छोटे हैं या एक बच्चा है और एक बड़ा है. क्या है यह  मामला तस्वीर में.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और कमाल की तस्वीर. इस लड़की के तीन पैर आपको दिखाई दे रहे होंगे. यह कमाल की ओर गजब की और कंफ्यूज करने वाली तस्वीर है.  जल्दी समझ में नहीं आती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.