BREAKING NEWS

Contact

Thursday, December 6, 2018

To understand the reality of these pictures you will have to look at at least three times : इन तस्वीरों की हकीकत को समझने के लिए आपको कम से कम तीन बार देखना पड़ेगा


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती हैं. कुछ तस्वीरें तो ऐसी होती हैं, जिन्हें हम पहली बार देख कर ही समझ जाते हैं कि इन की वास्तविकता क्या है. लेकिन कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जो हमें बहुत देर बाद समझ में आती हैं. हमारे दिमाग को हिला करके रखती है.
आइए आज हम आपको ऐसी तस्वीरें दिखाते हैं जिनको समझने के लिए निश्चित रूप से आपको दो या तीन बार देखना होगा. यह है पहली तस्वीर. इस तस्वीर को देखने के बाद आप को पहली बार ऐसा लगेगा जैसे की दो लड़कियां हैं. लेकिन यह कौन सा आसन कर रही है. किस पोज  में खड़ी हैं. समझ में नहीं आएगा.
इन तस्वीरों को एक बार देखने से काम नहीं चलेगा, समझने के लिए दो बार देखना पड़ेगाcredit: third party image reference

यह देखिए दूसरी तस्वीर. इस तस्वीर में आपको ऐसा दिखाई देगा जैसे कि एक ही कुत्ता है. उसकी गरदन  अंदर जा रही है. दूसरी तरफ से बाहर दिखाई दे रही है. लेकिन ये  दो कुत्ते हैं. उनकी मुद्रा एक ही दिखाई दे रही है.
credit: third party image reference

इसे देखकर निश्चित रूप से आप चौक जायेंगे. यह कौन सा जानवर है. दरअसल यह हेलमेट है. इसका डिजाइन ऐसा ही है. है ना कमाल की तस्वीरें.
credit: third party image reference

पहली बार में समझ में नहीं आती हैं. इन तस्वीरों की वास्तविकता को समझने के लिए गौर से देखते हैं तब समझ पाते हैं. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.