BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, December 12, 2018

Beer bottle is constructed of this wonderful temple : बीयर की बोतल से हुआ है इस अदभुत मंदिर का निर्माण


दोस्तों नमस्कार. आपने बहुत सारे मंदिरों के बारे में सुना होगा. मंदिरों में स्थापित देवी देवता के कारण किसी ना किसी प्रकार का चमत्कार  रहता है और मंदिरों के निर्माण के पीछे भी कोई ना कोई विशेष कहानी होती है.
credit: third party image reference

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जिसका निर्माण बीयर की बोतलों एवं उनके ढक्कनों से हुआ है. यह मंदिर थाईलैंड में स्थापित है. इस मंदिर का नाम है वाट पा चेदी केव. इस मंदिर की खास बात यह है की इसकी रेलिंग से लेकर के फर्श तक का सारा निर्माण बियर की बोतल एवं उसके  ढक्कन किया गया है.
इस मंदिर की फर्श को बनाने में करीब डेढ़ लाख से अधिक बियर की बोतलों का उपयोग किया गया है  और सबसे बड़ी बात यह है कि इस मंदिर को बोद्ध भिक्षुओं के द्वारा बनवाया गया है.
credit: third party image reference

मंदिर को बनाने में अलग अलग रंग की बियर की बोतलों  का इस्तेमाल किया है. इस  मंदिर को बनाने के लिए लगभग 2 साल का समय लगा है. अलग अलग ब्रांड की बीयर और उसके ढक्कनों  के इस्तेमाल के साथ साथ से इसका निर्माण हुआ है.
बियर की बोतल से बना है ये अद्भुत मंदिर, देखकर चौंक जाएंगे आपcredit: third party image reference

बोतल का  इस तरह से इस्तेमाल किया है की बोतल अपने आप में एक विशेष डिजाइन के रूप में नजर आती है. बियर की इन विशिष्ट खूबसूरत बोतलों के डिजाइन के कारण यह मंदिर बहुत ही खूबसूरत दिखता है. इस मंदिर में लोग मंदिर के कारण कम और इन बोतलों के कारण निर्मित डिजाइन को देखने के कारण अधिक आते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.