BREAKING NEWS

Contact

Thursday, December 20, 2018

In this unique market you can buy a favorite bride by paying money : इस अनोखे बाजार में आप पैसा देकर मनपसंद दुल्हन खरीद सकते हैं


दोस्तो बाजार में आप कोई वस्तु खरीदने जाते हैं तो  पैसा देकर उसकी कीमत चुकाते हैं और वस्तु आप की हो जाती है. लेकिन क्या कभी आपने ऐसे बाजार के बारे में सुना है, जहां पर कि पैसा देकर आप व्यक्ति को खरीद सकते हैं. दुल्हन खरीद सकते हैं.
आपने ऐसे बजार  के बारे में नहीं सुना होगा. आज हम आपको एक ऐसे अनोखे बाजार के बारे में बता रहे हैं, जहां पर आप पैसा देकर के कुछ समय के लिए दुल्हन खरीद सकते हैं. हम बात कर रहे हैं बुल्गारिया में स्थित स्टार जागोर नामक जगह की.
credit: third party image reference

इस जगह पर 3 साल के लिए आप एक किसी भी लड़की को अपनी दुल्हन के रूप में रख सकते हैं. बस उसकी कीमत देनी होती है. लड़का अपनी मनपसंद दुल्हन को एक निश्चित कीमत देकर रख सकता है.
credit: third party image reference


यहाँ एक तरह से एक मेला लगता है. इसमें  गरीब परिवार वाले अपने बच्चों को खासतौर से अपनी लड़कियों को लेकर आते हैं. जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होती है. इसलिए भी वे अपनी बेटियों की शादियां नहीं कर पाते हैं. उनकी शादियां करने के लिए एवं घर का खर्च चलाने के लिए बाजार में लड़कियों को कुछ साल के लिए एक तरह से किराए पर देते हैं.
Image result for इस अनोखे बाजार में आप पैसा देकर मनपसंद दुल्हन खरीद सकते हैंcredit: third party image reference

इस बाजार में लड़कियां दुल्हन की पोशाक में सज धज कर आती है. अपने आप को इस तरह से बेचने  के लिए. यहां दुल्हन के रूप में हर उम्र की लड़की होती है. दुल्हन खरीदने के लिए लड़की के साथ अक्सर उसके परिवार वाले भी साथ में होते हैं.
दूल्हा  अपनी मनपसंद लड़की को चुनता है. परिवार वाले आपस में बात करते हैं और उनका लेनदेन पक्का होता है. जो रकम तय होती है. वह  दुल्हन के परिवार को पहले ही दे दी जाती है और उसके बाद बाकायदा एक कानूनी कार्यवाही होती है. जिसमें 3 साल के लिए एग्रीमेंट लिखा जाता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.