BREAKING NEWS

Contact

Thursday, December 13, 2018

Robert Vadra may be chief minister of Rajasthan : रॉबर्ट वाड्रा हो सकते हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री


हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से 3 राज्यों में शानदार जीत दर्ज की है कांग्रेस पार्टी ने. अब कांग्रेस पार्टी के सामने सवाल यह है की  मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए. विशेष रूप से राजस्थान में बड़ी समस्या आ रही है. क्योंकि उनके सामने दो विकल्प मौजूद है. या तो सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए राजस्थान का या अशोक गहलोत को.
credit: third party image reference

अब वैसे  देखे तो सचिन पायलट एक युवा चेहरा है. अनुभव की कमी है. राहुल गांधी संभवत सचिन पायलट के समर्थन में हैं. लेकिन दूसरी तरफ देखे तो अशोक गहलोत काफी मैच्योर, काफी अनुभवी व्यक्ति हैं. राजनीति में बहुत अच्छी पकड़ है. बहुत अच्छी समझ है.
Image result for Robert Vadra may be chief minister of Rajasthancredit: third party image reference

इसी बीच एक और खबर आई है. हो सकता है इस बीच में सचिन पायलट और  अशोक गहलोत के बजाए राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जाए. दरअसल वाड्रा का नाम उस समय चर्चा में आया जब अचानक से प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के घर पहुंची गई. और वह तब जब राहुल गांधी ने सचिन पायलट, अशोक गहलोत और कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ एक मीटिंग बुलाई थी. मुख्य मुद्दा यही था की मध्य प्रदेश, राजस्थान तथा छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन बनाया जाए. यह मीटिंग बहुत देर तक चली.
Image result for Robert Vadra may be chief minister of Rajasthancredit: third party image reference

आपकी जानकारी के लिए बता दे तीनों राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने मीडिया के सामने बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हमारी मेहनत से कांग्रेस जीती है. अर्थात एक तरह से जीत का श्रेय उन्होंने खुद को दिया था.
रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि भाजपा ने पिछले 4 सालों से उन्हें बहुत परेशान किया है. यहां तक कि उनके घर का मंदिर तोड़ दिया, टॉर्चर किया गया, यह उसी का बुरा परिणाम है. भाजपा को हार मिली है. रॉबर्ट वाड्रा के इस बयान से स्पष्ट लग रहा था कि वे राजनीति में कदम रखने वाले हैं. अगर रॉबर्ट वाड्रा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो पहले उन्हें 6 महीने के अंदर अंदर विधानसभा या  विधान परिषद की सदस्यता लेना जरूरी है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.