BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, December 12, 2018

In this village women are 7 feet long, you will be surprised to know the reason : इस गांव में महिलाओं के होते हैं 7 फुट लंबे बाल, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप


दोस्तों नमस्कार. महिलाओं की खूबसूरती में बाल निश्चित रूप से एक वजह होती है और जितने  अधिक लंबे बाल होते हैं महिला उतनी ही खूबसूरत लगती है. हालांकि बहुत सारी लड़कियां आजकल की ऐसी भी होती हैं जो अपने बाल कटवा कर रखती हैं. छोटे बाल रखती हैं.
credit: third party image reference

लेकिन बाल एक श्रंगार का प्रसाधन है. लेकिन फिर भी आपने सुना होगा अमूमन कितने लंबे बाल किसी महिला के हो सकते हैं. 2 या 3 या फिट. लेकिन  एक ऐसा गांव है जहां पर लगभग सभी महिलाओं के बाल कम से कम 3 फिट से लेकर 7 फीट तक के होते हैं.
 अमूमन इस  गांव की महिलाओं के बालों की लम्बाई बहुत होती है. हम बात कर रहे हैं चीन के अंदर स्थापित गुआंगशी प्रांत के हुआंगलुओ गाँव के बारे में. इस गांव में बहुत  पुरानी एक जनजाति रहती है. जिसमें लगभग 60 से लेकर के 70 महिलाएं हैं. यह  बहुत ही छोटा गांव है.
तो इसलिए इस गांव में महिलाओं के बाल होते हैं 7 फुट लंबे, वजह बेहद अजीब..credit: third party image reference

यह जनजाति याओ  जाति  है और सबसे बड़ी बात यह है कि अपने काले, चमकीले, लंबे और घने बालों के कारण इस जनजाति की लड़कियों पूरे चीन में अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं. इस गांव में सबसे छोटे बाल 3 फीट के हैं  और सबसे अधिक लंबे बाल 7 फीट के होते हैं. 3 से लेकर के 7 फीट के मध्य लंबे बालों की लंबाई यहां पर पाई जाती है.
Image result for इस गांव में महिलाओं के होते हैं 7 फुट लंबे बाल, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आपcredit: third party image reference

इस गांव में सबसे अधिक उम्र की महिला पान जिफेंग के अनुसार इस परंपरा के पीछे एक कारण है जो कि यह है की  जब कोई लड़की 18 साल की होती है तो  उसके बाल काट दिए जाते हैं. इसका मतलब यह है की वह जवान हो गई और उसकी शादी कर देनी चाहिए. उसके बाद वह कभी भी बाल नहीं कटवाती  है. जिसके कारण बाद में लगातार उसके बाल  बढ़ते जाते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.