BREAKING NEWS

Contact

Thursday, December 20, 2018

Seeing these double-meaning photographs will definitely confuse you. : इन डबल मीनिंग तस्वीरों को देखकर निश्चित रूप से भ्रमित हो जाएंगे आप


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती है. कुछ तस्वीरें तो ऐसी होती हैं, जिन्हें देखते ही हम तुरंत समझ जाते हैं की यह क्या कहना चाहती है. लेकिन कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जो हमें भ्रमित कर देती है. उनकी वास्तविकता को जल्दी समझ नहीं पाते हैं.
credit: third party image reference

आइए आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाते हैं जो डबल मीनिंग तस्वीरें होती हैं, जिन्हें देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे कि इस लड़की ने खूबसूरत मूवमेंटो  हाथ में उठा रखा है. किसी प्रतियोगिता में जीत कर इसको पुरस्कार मिला है. लेकिन आपको बता दें कि इसके हाथ में निश्चित रूप से एक मूवमेंट तो है लेकिन सामने जो दिखाई दे रहा है वह सूरज है.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और तस्वीर. इस तस्वीर में आप को ऐसा लग रहा होगा कि जैसे बोतल में से बादल जैसा कुछ निकल रहा है. उसको निकाल रहा है यह हाथ. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है.  बोतल को इस तरह से पकड़ा गया  है जो आसमान में बादल जा रहे हैं, वे  आधे बोतल में दिखाई दे रहे हैं  और आधा  बोतल के बाहर दिखाई दे रहे हैं.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और खूबसूरत और गजब की तस्वीर. इस तस्वीर को पहली बार देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे इस व्यक्ति ने झरना  पकड़ रखा है और यह लटका हुआ है, जो कि ऐसा कुछ भी नहीं है. यह व्यक्ति सिर्फ दूर खड़ा हुआ छलांग लगा है. लेकिन फोटो उस समय खींची गई है, तो  ऐसा लग रहा है जैसे कि झरने को पकड़ रखा है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.