BREAKING NEWS

Contact

Thursday, December 6, 2018

There are so many turns on this road that your brain will rotate on seeing them : इस सड़क पर इतने मोड़ हैं कि इन्हें देख कर आपका दिमाग घूम जाएगा


दोस्तों आपने बहुत सीधी और  बहुत चौड़ी सड़क पर तो खूब ड्राइविंग की होगी या फिर यात्रा की होगी. लेकिन क्या कभी आपने ऐसी सड़क के बारे में सुना है, जिसमें बहुत सारे मोड हों. एक के बाद एक लगातार मोड़ हों.
credit: third party image reference

इस तरह की सड़क पर ड्राइविंग या यात्रा करें तो कैसा लगेगा. आइए आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी सड़क के बारे में  जिसमें बहुत ज्यादा मोड़ हैं. इस सड़क को देखने से ही व्यक्ति का कई बार दिमाग चकरा जाता है. सोचिए जो लोग इस पर यात्रा करते हैं उनकी क्या स्थिति होती होगी.
credit: third party image reference


ऊपर से इस सड़क को देखा जाए तो यह बिल्कुल सांप जैसी दिखाई देती है. सांप जैसी आकृति लेने वाली यह सड़क बहुत  प्रसिद्ध है.  इस सडक पर ड्राइविंग करना बहुत मुश्किल है. क्योंकि यह अत्यधिक मोड वाली सड़क जमीन पर नहीं बल्कि पहाड़ पर है.
इस तरह की सड़क पर ड्राइविंग करना वास्तव में बहुत ही अनुभवी और कौशल वाले ड्राइवर की जरूरत होती है. थोड़ी सी लापरवाही से ही मौत हो सकती है. कुशल ड्राइवर यहां पर गाड़ी चला सकता है.
credit: third party image reference


यह सडक चीन के कुनमिंग में स्थित है. इस सड़क पर 68 मोड़ है. आपको यह जानकर निश्चित रूप से हैरानी होगी की मात्र साढे 6 किलोमीटर की इस लंबी सड़क को पार करने में लगभग 2 या 3 घंटे का समय लग जाता है और इस  सड़क पर गाड़ी चलाने में अच्छे-अच्छे ड्राइवरों को नानी याद आ जाती है. चीन की इस घुमावदार सड़क का निर्माण 1995 में किया गया था. यह सड़क 2 गांवों  को आपस में जोड़ती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.