BREAKING NEWS

Contact

Monday, December 31, 2018

This queen used to eat 700 grams of milk every day. : यह महारानी नहाती थी हर रोज 700 गधियों के दूध से


दोस्तों इतिहास में आपने अलग अलग तरह की कहानियां सुनी होगी. आज हम आपको एक दिलचस्प कहानी सुनाते हैं. निश्चित रूप से यह  कहानी आपको हैरान कर देगी. कई बार आपने सुना होगा बहुत सारे राजा महाराजा दूध से  स्नान करते हैं.
credit: third party image reference

पीने के रूप में दूध का प्रयोग बहुत किया जाता है और दूध के अनेक तरह के पकवान भी बनते हैं. लेकिन नहाने के लिए भी बहुत सारे राजा महाराजा, शौकीन राजा इसका उपयोग करते हैं. लेकिन गधों के दूध से नहाने का शौक किसी को हो तो आप क्या कहेंगे.
एक रानी को गधियों के दूध से नहाने का शोक था. और एक नहीं बल्कि पूरे 700 गधियों  के दूध से नहाते थी. हालांकि इसके पीछे की हकीकत को जानकर आप निश्चित रूप से चौक जाएंगे.
credit: third party image reference

बता दें कि यह महारानी थी मिश्र की क्लियोपैट्रा. इसके बारे में कहा जाता है की इसने  51 ईसा पूर्व से 30 ईसा पुर्व  तक मिश्र में शासन किया था. यह अपने जमाने की, उस समय की सबसे खूबसूरत औरत मणि जाती थी. यह  महारानी इतनी खूबसूरत थी कि वह किसी भी देश के राजा को अपनी अदाओं में फंसा कर, उसे अपना गुलाम बना सकती थी.
credit: third party image reference

यह भी कहा जाता है कि इस रानी से प्रेम और विवाह करने के लिए बहुत सारे राजा महाराजा आतुर रहते थे. इस रानी के साथ अनेक लोग रहना चाहते थे. सबसे बड़ी बात यह है कि रानी अनेक भाषाएं जानती थी और अपनी खूबसूरती को बनाये रखने के लिए रानी प्रतिदिन 700 गधियों  के दूध से नहाती थी.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.