BREAKING NEWS

Contact

Thursday, December 6, 2018

In the unique race, picking bridal gowns on the running roads : अनोखी रेस में दुल्हन गाउन उठाकर दौड़ने लगी सड़कों पर


दोस्तों नमस्कार. आपने बहुत सारी शादियां देखी होगी. पहले दुल्हन को बहुत शर्म आती थी अपनी शादियों में. लेकिन आजकल तो दुल्हन  स्वयं अपनी शादी में डांस भी करती है. लेकिन हां ग्रामीण परिवेश में बहुत सारी जगह पर दुल्हन को  शर्म आती है और संकोच करती है, घूंघट भी करती है.
Image result for शादी के दिन सड़कों पर अपना गाउन उठाकर दौड़ने लगी दुल्हनेंcredit: third party image reference

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बता रहे हैं जहन दुल्हन श्रम नहीं करती है.  बल्कि अपना ब्राइडल गाउन उठाकर के सड़कों पर दौड़ रही है. दुल्हन और उनके पीछे पीछे उनके होने वाली पति भी दौड़ रहे हैं. कोई पति उनके साथ दोड़ रहा  है, कोई पीछे दौड़ रहा है और किसी पति ने तो अपनी दुल्हन को गोद में उठा रखा है, और किसी ने  कंधे पर रख रखा है और दौड़ रहा है.
यह नजारा है बैंकॉक की सड़कों का. यहाँ पर दूल्हा दुल्हन दौड़ते हुए नजर आए. दरअसल यह एक प्रकार की अनोखी रेस आयोजित की गई है पिछले महीने. जिसका नाम था ‘रनिंग  ऑफ द ब्रीड्स’.  
Image result for अनोखी रेस: शादी के दिन सड़कों पर अपना गाउन उठाकर दौड़ने लगी दुल्हनेंcredit: third party image reference

इस रेस  में खास बात यह थी की लड़कियां जिन्होंने ब्राइडल गाउन पहन रखा था. वे  अपने दूल्हे को साथ लेकर 3 किलोमीटर की रेस लगाती हैं  और इस प्रतियोगिता को जो जीतेगा, पति पत्नी दोनों जोड़ों के साथ जो प्रतियोगिता में आगे आएगा, उसे  शानदार गिफ्ट दिया जाएगा.
अनोखी रेस: शादी के दिन सड़कों पर अपना गाउन उठाकर दौड़ने लगी दुल्हनें…credit: third party image reference

यह प्रतियोगिता बैंकॉक में हर साल की जाती है. इस प्रतियोगिता में इस साल 300 से अधिक दूल्हा -दुल्हन शादी का  जोड़ा पहन कर सड़क पर दौड़े. इस नजारे को देखकर बाकी सभी लोग हैरान हो गए. इसमें शुरुआत में तो दूल्हा दुल्हन दोनों अलग-अलग दौड़ते हैं. उसके बाद दूल्हे को अपनी  होने वाली दुल्हन को पीठ पर बैठा कर दोड़ना पड़ता है. जोर लगा के हईशा फिल्म कि तरह यह प्रतियोगिता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.