BREAKING NEWS

Contact

Monday, December 3, 2018

At first you will not recognize the reality of these pictures. : पहली बार में इन तस्वीरों की हकीकत को नहीं पहचान पाएंगे आप


दोस्तों नमस्कार. तस्वीर बहुत ही कमाल की कला है. इस कला को बनाने वाले बहुत ही कमाल के होते हैं. कई बार तो कुछ तस्वीरें ऐसी  खींच ली जाती है की उनको समझने के लिए हमें बहुत दिमाग लगाना पड़ता है या फिर दो-दो, तीन-तीन बार उन्हें देखना पड़ता है, तब जाकर समझ में आती हैं.
credit: third party image reference

आइए आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाते हैं, जो पहली बार में संभवत आप नहीं समझ पाएंगे. यह देखिए पहली तस्वीर. इस तस्वीर में यह जो महिला बैठी है, इसने दो लोगों को अपनी हथेलियों पर उठा रखा है, ऐसा प्रतीत हो रहा होगा आपको. लेकिन ऐसा है नहीं. इस तस्वीर की क्या वास्तविकता है जरा गौर से देखिए. संभवत आप समझ जाएंगे की यह  ऐसी क्यों दिखाई दे रही है. इसकी क्या वजह है.
credit: third party image reference

यह देखीए  दूसरी तस्वीर. इस तस्वीर को आप देखेंगे तो आपको बहुत हैरानी होगी. आप जल्दी से समझ ही नही पायेंगे. फिर भी यदि आप इस तस्वीर की वास्तविकता जो  समझना चाहते हैं तो इसे गौर से देखिए. कुछ हकीकत स्पष्ट हो जाएगी. क्या आप इस तस्वीर की हकीकत को समझ पाए.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और तस्वीर. निश्चित रूप से आपके दिमाग को घुमा देगी यह तस्वीर. इस तस्वीर में भी ऐसी ही विचित्र बात  है. हमें देखने पर बहुत ही अटपटा लग रहा है. एक लड़की है या दो लड़की हैं ये. दूसरी के पैरे  कहां है. एक लड़की इतनी लंबी कैसे हो सकती है.
credit: third party image reference

यह देखिए एक और तस्वीर. यह भी कमाल की तस्वीर है. ऐसा लग रहा है जैसे इस लड़की ने अपनी गर्दन काट कर के अपने हाथ में ले ली है. क्या ऐसा हो सकता है. लेकिन आप गौर से देखिए इस तस्वीर की हकीकत को समझ जाएंगे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.