BREAKING NEWS

Contact

Sunday, December 16, 2018

Prime Minister Narendra Modi can lose big election : चुनाव हारते की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं बड़ी घोषणा


हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव हुए. इन 5 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी अपना पूर्व का प्रदर्शन दोहरा नहीं पाई. 3 राज्यों में कांग्रेस जीत चुकी है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी विश्लेषण भी करने में जुट गई है.
Image result for चुनाव हारते की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं बड़ी घोषणाcredit: third party image reference

लेकिन अगले साल लोकसभा के चुनाव आने वाले हैं. लोकसभा के इन चुनाव में बीजेपी कोशिश करेगी की वोटर अबकी बार फिर से उनके पार्टी को वोट दें. केंद्र में फिर से एक बार दोबारा वे सरकार बना सके. ऐसे  में अलग-अलग तरह के विश्लेषण भी लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी की हार के कारण क्या है.
Image result for चुनाव हारते की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं बड़ी घोषणाcredit: third party image reference

एक प्रमुख कारण  हार का  बताया जाता है की  किसानों की खराब हालत और एससी एसटी एक्ट. इसलिए अब  केंद्र सरकार किसानों को खुश करने के लिए बड़ी योजना कर सकती है. प्याज की कीमत लगातार घटती  जा रही है. किसान कर्ज में डूबता जा रहा है. उसे बिजली बहुत कम मिलती है लेकिन उसकी कीमत अधिक चुकानी पड़ती है.
Related imagecredit: third party image reference

मोदी सरकार हो सकता है किसानों कि प्याज के लिए उचित बड़ा मूल्य मुहैया करवाए. हाल ही में यह भी खबर आई थी कि महाराष्ट्र के एक  किसान ने प्याज की कम कीमत मिलने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक मनीआर्डर भी भेज दिया है.
अब केंद्र सरकार राज्य सरकारों से प्रस्ताव भी  मांग रही है की प्याज की व किसानों की स्थिति क्या है. जिससे की फसल की  उचित कीमत और किसान को लाभ दिया जा सके.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.