BREAKING NEWS

Contact

Sunday, December 2, 2018

Whatever goes in this temple does not come back : इस मंदिर में जो भी जाता है वह वापस नहीं आता


दोस्तों आपने  अनेक रहस्य एवं  चमत्कारी मंदिरों की कहानी सुनी होगी. भारत में ही नहीं विश्वभर में अनेक मंदिर मौजूद हैं. कोई ना कोई चमत्कार होता रहता है. किसी देवी देवता की मूर्ति के कारण वहां पर अनेक प्रकार के ऐसे भी चमत्कार होते हैं जिनके बारे में आज भी वैज्ञानिक हैरान हैं.
credit: third party image reference

एक ऐसा मंदिर भी मौजूद है जिसे  नरक का दरवाजा कहा जाता है. ऐसा कहा जाता है कि कोई भी इंसान इस मंदिर के पास जाता है तो वह  कभी वापस नहीं लौटता है. यह मंदिर तुर्की के हीरापोलिस शहर में मौजूद है. इस मंदिर में पिछले कई सालों से लगातार रहस्यमई मौत होती जा रही है.
Image result for यह मंदिर तुर्की के हीरापोलिस शहर में मौजूद हैcredit: third party image reference

इसका विशेष कारण क्या है, इसका अभी तक पता नहीं लगा है. यहां तक कि इंसान ही नहीं बल्कि इस मंदिर के संपर्क में यदि कोई पशु पक्षी भी आता है तो वह भी मर जाता है. इसके पीछे ऐसा कहा जाता है की युनानी देवता की जहरीले सांसों  की वजह से यह सब हो रहा है.
Image result for यह मंदिर तुर्की के हीरापोलिस शहर में मौजूद हैcredit: third party image reference

वैज्ञानिक इसकी खोज नहीं कर पाए हैं, की इसके पीछे वास्तविक वजह क्या है. अभी तक यह अनसुलझी गुत्थी है. लेकिन वैज्ञानिकों का यह जरूर कहना है की मंदिर के नीचे से लगातार कार्बन डाइऑक्साइड गैस रिसती रहती है. इससे यह पता लगता है की मंदिर के नीचे कुछ ऐसे पदार्थ, धातु या कुछ है  जिसके कारण कार्बन डाइऑक्साइड गैस अत्यधिक मात्रा  बनती है. वह गैस अब जहरीली हो चुकी है. और जैसे ही लोग वहां पर जाते हैं या कोई जीवधारी वहां पर जाता है, गैस के संपर्क में आता है तो वह  मर जाता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.