BREAKING NEWS

Contact

Saturday, August 4, 2018

You will be stunned by knowing these strange discoveries of Japan : जापान की इन अजीबोगरीब खोजों को जानकर आप दंग रह जाएंगे


जापान की इन अजीबोगरीब खोजों को जानकर आप दंग रह जाएंगे
पूरी दुनिया में टेक्नोलॉजी के मामले में जापान सबसे बड़ा देश माना जाता है. जापान नई नई तरह की खोज करता रहता है.  ऐसी खोज करता है जिन्हें देखकर कि हमें बहुत ही आश्चर्य होता है और  हंसी भी आती है. ऐसी ही विशेष 4 खोजों के बारे में बताते हैं, जो जापान ने की है.जापान‌ की चार अजीब खोज, जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी
स्त्री की गोद जैसा तकिया
यह एक स्त्री की गोद के जैसा तकिया है. अब दूर से देखने में तो यह लड़की लगती है. जब आप तनाव में है और  आराम की नींद लेना चाहते हैं, तो इस तकिए को  लगा करके आराम से सोइए. सुकून  मिलेगा, आनंद भी मिलेगा, अच्छा भी लगेगा.
चिल्लाने का फूलदान
जिस किसी व्यक्ति का चिल्लाने का मन करे, उसके लिए एक फूलदान बनाया गया है. जिसको मुंह के सामने रखकर लोग खूब चिल्लाते हैं. यह फूलदान पहली बार एनएचके के  गुड मॉर्निंग पर दिखाया गया था. आपको बहुत गुस्सा आता है तो अपन  गुस्सा इस फूलदान में  चिल्लाकर निकाल सकते हैं. इससे आवाज बाहर जो आवाज  आती है तो एक विशेष प्रकार की आवाज निकलती है. अलग तरह की लगती है.
डिक्शनरी जैसा तकिया
यह एक बड़े शब्दकोष जैसा दिखाई देता है. आपका पढ़ते-पढ़ते सोन हो तो आप इस तकिए  को सिरहाने लगा कर के सो सकते हैं. डेस्क पर रखकर सो सकते हैं. यहां तक कि दूसरे लोगों को संदेश भी नहीं होगा की आप पढ़ रहे हैं या सो रहे हैं.
अंगूठे के जैसा एक यंत्र
यह यंत्र अंगूठे में पहनकर अंगूठे जैसा दिखाई देता है. देखने वाले को एहसास ही नहीं होगा आपने नकली अंगूठा पहन रखा है या असली.  इसका उपयोग बड़े टेबलेट या स्मार्टफोन स्क्रीन को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है. यह इसी तरह से  काम करता है और उंगली में पहन करके इसे आप काम में ले सकते हैं. तो यह है जापान के कुछ अजीब तरह के कारनामे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.