BREAKING NEWS

Contact

Saturday, August 4, 2018

One Potato Bike In 7 Crore, You Will Be Wondering To Know The Cause : एक आलू बिका 7 करोड़ रुपए में, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप


बाजार में यदि आप आलू खरीदने जाए तो  अधिक से अधिक कीमत 20, 30 या 40  रुपए किलो मिल सकती है. उसके अंदर भी आप मोल भाव करते हैं. दो-चार या 5 रूपये कम करवाने की सोचते हैं.  7 करोड़ में बिका यह एक आलू, कारण जानकर रह जाओगे हैरान
लेकिन क्या आप कल्पना कर सकते हैं की  एक व्यापारी ने मात्र  एक आलू 7 करोड़ रूपए  में खरीद लिया. यह खबर सुनकर सभी लोग हैरान हैं. क्योंकी एक आलू की कीमत इतनी कैसे हो सकती है.
आपकी जानकारी के लिए बता दें आलू को खरीदने वाला एक यूरोपियन बिजनेसमैन है. इस  व्यापारी ने जिस आलू को खरीदा है वह वास्तव में आलू तो है लेकिन खाने वाला नहीं, वह एक आलू की पेंटिंग है. अर्थात उसने आलू की पेंटिंग को खरीदा है 7 करोड़ रुपए में.
लेकिन फिर शंका होती है की उस उस तस्वीर में, उस पेंटिंग में  ऐसा क्या है की उसे कोई 7 करोड रुपए में क्यों खरीदेगा. दरअसल यह पेंटिंग एक प्रसिद्ध आयरिश फोटोग्राफर लेन्समैन केविन अबॉश ने बनाई थी. केविन ने एक आलू की तस्वीर देखी जो उनको बहुत खूबसूरत लगी, उन्होंने इसे खरीद लिया.
यह तस्वीर केविन ने 2010 में खरीदी. इसके बाद केविन अब्बास ने इस तस्वीर को पोर्ट्रेट पेंटिंग  बनाया. आपको बता दें केविन के फोटोग्राफ  लगभग डेढ़ लाख डालर तक बिकते हैं. इस फिल्ड में  केविन से अच्छा कोई भी दूसरा कलाकार नहीं माना जाता है. तस्वीर को पेंटिंग बना दिया क्योंकि वह एक बहुत ही प्रसिद्ध कलाकार द्वारा बनाई हुई पेंटिंग थी इसलिए उसकी कीमत ज्यादा ही होगी. इसलिए शालू की पेंटिंग को जब एक यूरोपीय व्यापारी ने देखा और उसे यह कलाकारी बहुत अच्छी लगी और उसे पता लगा की इसे केविन ने बनाया है तो उसने इस एक आलू को 7 करोड़ रूपये में  खरीद लिया.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.