BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, November 21, 2018

Once you see these pictures then you will not mind looking at anything else. : एक बार इन तस्वीरों को देख लिया तो फिर कुछ और देखने का मन नहीं करेगा


दोस्तों नमस्कार. जूच तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती हैं. कुछ लोग तो इस तरह की तस्वीरें बनाते हैं की उनका कोई मुकाबला नहीं होता है. हम आपको मिट्टी से बनी हुई कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाते हैं जो निश्चित रूप से कलाकारी जा बहुत ही अद्भुत नमूना है. यदि इन तस्वीरों को आप एक बार देख लोगे तो फिर अन्य तस्वीरें देखने का आपका मन भी नहीं करेगा. इस तरह की  कलाकारी संभवत आपने पहले नहीं देखी होगी.
यह देखिए पहली तस्वीर. खूबसूरत महिला का चित्र एवं उसके साथ में गुलाब का चित्र बनाया गया है. वह भी  मिट्टी से बनाया गया है. कल्पना कर सकते हैं कितनी अद्भुत और गजब की तस्वीर है यह. कितनी खूबसूरत लग रही है यह तस्वीर.
Some very amazing and beautiful sand sculpturecredit: third party image reference


यह देखीए  दूसरा चित्र. देखीए  कितना खूबसूरत चित्र है यह. मिट्टी से बनाए गए इस महला के बीच बीच में जहां आपको रोशनी दिखाई दे रही है वह भी कमाल की लग रही  है. जैसे कोई एक महल है और उसके अंदर लाइट जल रही है. इस तरह की कलाकृति करने वाले कलाकार को निश्चित रूप से सलाम.
credit: third party image reference


यह देखीए  मिट्टी से बना हुआ एक और खूबसूरत चित्र. यह किसी देवता की तस्वीर है. कितना खूबसूरत इनका मुकुट और चेहरा बनाया गया है वह भी मिट्टी से. मिटटी से इस तरह की खूबसूरत आकृति बन सकती है, यह  बहुत बड़ी बात है. बहुत सारे लोग मिट्टी से कलाकृति करते हैं निश्चित रूप से यह बहुत  मुश्किल है.
credit: third party image reference

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.