BREAKING NEWS

Contact

Sunday, November 4, 2018

Here beautiful girls get married to goat : यहां खूबसूरत लड़कियां कर लेती हैं बकरे से शादी


निश्चित रूप से आप यह सुनकर बहुत अचंभित हो जाएंगे कि दुनिया में ऐसी ऐसी जगह है, ऐसे ऐसे रीति रिवाज हैं  जो बहुत ही अटपटे और अनोखे लगते हैं. आइए एक ऐसे  ही रिवाज के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं.
credit: third party image reference

लड़कियां लड़कों से नहीं बल्कि खूबसूरत बकरों से  शादी कर लेती हैं. हम जहां की बात कर रहे हैं उस जगह का नाम है आयरलैंड.  यहां किल्लोरग्लिन में एक तीन दिवसीय त्यौहार मनाया जाता है. इस त्यौहार के अंदर सभी लोग भाग लेते हैं. इस त्यौहार की सबसे खास बात यह होती है की सबसे ऊंची पहाड़ी से एक मोटे ताजे बकरे  को पकड़ कर लाया जाता है और इस बकरे को पकड़कर लाने की प्रथा पक फेयर नाम दिया जाता है.
credit: third party image reference

सबसे पहले बकरे को नहलाया जाता है. फिर उसे साफ किया जाता है. और उसे 3 दिन का राजा बना कर रखा जाता है. एक तरह से राजा होता है 3 दिन के लिए एक बकरा. उस दौरान बकरे की जमकर खातिरदारी होती है.
जैसे किसी  राजा की होती है. पूरे ऐशो आराम के साथ खातिरदारी होती है. वैसे ही उसे बाकायदा राजमुकुट पहनाया  जाता है. अच्छी ड्रेस पहनाई जाती है. बहुत बढ़िया बढ़िया पकवान बनाए जाते हैं और बकरे की शाही शादी का इंतजाम किया जाता है, और उसके लिए एक रानी  ढूंढी जाती है.
credit: third party image reference

यह रानी कोई बकरी नहीं बल्कि कोई लड़की होती है. सबसे खूबसूरत लड़की की शादी है इस रजा बने बकरे के साथ कर दी जाती है. जिस लड़की की शादी इस बकरे के साथ होती है. वह एक तरह से रानी होती है और उसके भी वही ठाट बाट होते हैं. जैसे एक राजा की रानी के होते हैं और यहां के लोग बढ़-चढ़कर इस 3 दिन तक के पर्व में भाग लेते हैं.
इसे एक जश्न समझा जाता  है. हालांकि 3 दिन बाद यह जश्न  समाप्त हो जाता है लेकिन उस लड़की का सम्मान  लोगों की नजर में बढ़ जाता है. जिसकी शादी की राजा रूपी बकरे के साथ होती है. वह एक तरह  से रानी के रूप में प्रसिद्ध हो जाती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.