BREAKING NEWS

Contact

Monday, November 26, 2018

World Twenty20 tournament will no longer be : अब कभी नहीं होगा वर्ल्ड ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने टी  20  विश्व कप ओर एक  बड़ा फैसला लिया है. इसका नाम बदल दिया है. इससे पहले वर्ल्ड T20 के नाम से यह जाना जाता था. आईसीसी ने अब इसका नाम बदल कर के ट्वेंटी वर्ल्ड कप कर दिया है.
Image result for अब कभी नहीं होगा वर्ल्ड ट्वेंटी-20 टूर्नामेंटcredit: third party image reference

आईसीसी ने एक जानकारी देते हुए कहा है की ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2020 में क्रिकेट खेल के सबसे छोटे प्रारूप को विश्व कप आईसीसी वेमेंस टी20 विश्व कप 2020 और आईसीसी मेंस विश्व कप 2020 के नाम से जाना जाएगा.
credit: third party image reference

नाम बदलने के पीछे आईसीसी ने कारण बताएं की 2019 में लांच होने वाली वैश्विक  नीति है. इसमें खेल के सबसे छोटे प्रारूप का प्रयोग न सिर्फ खेल को बढ़ावा देने के लिए हो रहा है बल्कि इसके स्तर को और भी बेहतर और मजबूत करने के लिए भी हो रहा है.
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी के इस फैसले का सम्मान किया है. कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप का हिस्सा बनने के लिए मैं बहुत खुश हूं और यह T20 क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट विश्व कप की शक्ल लेगा.
credit: third party image reference
वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की  कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि यह बहुत अच्छा  मुकाबला होने वाला है. इस टूर्नामेंट में निश्चित रूप से विश्व की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट को एक साथ रखा गया है.  इसलिए मुझे नाम बदलन अच्छा लगा. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.