BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, November 13, 2018

Who was once in the rented room today is Google's CEO : जो कभी किराए के कमरे में रहता था आज है गूगल का सीईओ


यदि व्यक्ति मेहनत करता है तो क्या से क्या नहीं कर सकता. दुनिया भर में लगभग हर चीज सर्च की जाती है जिस सर्च इंजन पर उसका नाम है गूगल. गूगल का सीईओ कोई बन जाए आज की तारीख में तो यह बहुत बड़ी बात है और वह भी वह व्यक्ति बन जाए जिसको एक टाइम खाने का खाना नहीं मिलता था. पूरा परिवार एक बिस्तर पर, एक छत के नीचे सोता हो.
credit: third party image reference

इतनी गरीब हालत में निकला हुआ लड़का यदि कोई गूगल का सीईओ बनता है तो निश्चित रूप से वह अपने आप में गजब की बात है. हम जिस की बात कर रहे हैं वह गूगल का सीईओ सुंदर पिचाई.
सुंदर पिचाई ने न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए अपने एक साक्षात्कार में  खुद इस बात को कबूल किया है की चेन्नई से कैसे बाहर निकले. उन्होंने अपने जीवन के सफर के बारे में बताया. अपने जीवन में अनेक प्रकार के कष्ट उन्होंने वाहन किए.
credit: third party image reference

सुंदर पिचाई ने कहा कि मेरा जीवन जो कि दुनिया की तुलना में बहुत ही अच्छा और बेहतर है. मैं एक साधारण परिवार से आता हूं. हमने एक मकान ले रखा था किराए पर और वह भी सिर्फ एक कमरे का. पूरे परिवार के लोग जमीन पर सोते थे.
एक बार सूखा भी पड़ा था. जिसके कारण हम परिवार के लोग सभी डर गए थे. इसलिए आज भी मैं बिस्तर के पास पानी की बोतल लिए हुए सोता हूं. पहली बार जब हमने फ्रिज खरीदा था तो हमारे लिए बहुत बड़ी बात थी.
credit: third party image reference

सुंदर पिचाई ने कहा पहली बार स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से पहले आईआईटी खड़कपुर में अध्ययन करने गया  तो वहां पर कंप्यूटर एवं प्रयोगशालाओं को देखकर हैरान हो गया था. क्योंकि उन पर काम करना एक तरह से बहुत बड़ी बात थी.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.