BREAKING NEWS

Contact

Monday, November 5, 2018

These 5 things should never be given in the gift on Deepawali : दीपावली के दिन ये 5 चीजें कभी भी गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए


दोस्तों दीपावली का त्यौहार कल पूरे देश में बहुत धूमधाम से मनाया जाएगा और उससे 1 दिन पहले यानि आज छोटी दीपावली है. यानि रूप चौदस मनाई जाएगी. दीपावली पर हम खूब खरीददारी करते हैं, मिठाईयां बनाते हैं एवं नए-नए वस्त्र पहनते हैं.
बहुत सारे लोग एक दूसरे लोगों को उपहार भी देते हैं. यानी गिफ्ट देते हैं. दीवाली पर गिफ्ट देना बहुत ही शुभ भी माना जाता है. दीपावली के दिन मंगल घड़ी होती है.  लेकिन आपको एक बात ध्यान रखनी पड़ेगी. कुछ चीजें ऐसी है जिनको उपहार में नहीं देना चाहिए. यदि उन चीजों को हम उपहार में किसी को देते हैं तो  हमारा भी और जिसको हम देते हैं उसका भी, अमंगल होने की संभावना होती है.
credit: third party image reference


लेकिन वे कुछ चीजें कौन कौन सी है, आपको शायद पता नहीं होगा. आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको बताते हैं की  दीपावली के दिन इन पांच चीजों को खासतौर से आप किसी को भी उपहार में न दे. अन्यथा अमंगल की घड़ी में प्रवेश कर जाएगें. माँ  लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाएगी. आइए हम बताते हो वे 5 चीजें  कौन-कौन सी है.
credit: third party image reference

दीपावली के दिन किसी को भी लोहे का बना हुआ सामान आप कभी भी गिफ्ट न करें. आप किसी दूसरी धातु के बने हुए सामान को उपहार में दे सकते हैं लोहे के बजाय.
credit: third party image reference

दीपावली पर गणेश और लक्ष्मी की मूर्ति को कभी भी गिफ्ट नहीं करना चाहिए. बल्कि इनको तो अपने घर में लाना चाहिए. दीपावली के अवसर पर गणेश जी और  लक्ष्मी जी की मूर्ति को दान न करें.
सोने और चांदी से बनी हुई वस्तुओं को ही कभी गिफ्ट  नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से अशुभ संकेत होते हैं.
दीपावली के दिन लकड़ी का गिफ्ट  भी अशुभ माना गया है. अत: लकड़ी का दान भी नहीं करना चाहिए.
दीपावली के दिन तेल भी किसी को दान  नहीं करना चाहिए. इससे भी नुकसान होता है. इन चीजों का आप दीपावली के दिन ध्यान रखें. बिल्कुल भी दान न करें.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.