BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, November 27, 2018

If you want to remove physical weakness, then this remedy : शारीरिक कमजोरी को दूर करना चाहते हैं तो करें यह उपाय


आजकल दिनचर्या इतनी बदल गई है की लोग उसके करण एक तरह से अनेक  बीमारियों के शिकार हो गए हैं. दिनचर्या के कारण अनेक रोगों के ग्रस्त हो जाते हैं. खान पान, रहन सहन, बहुत अधिक धूम्रपान का सेवन करना, लैपटॉप पर या मोबाइल पर बहुत देर तक काम करना.
credit: third party image reference

इन सब कामों की वजह से हमारी शारीरिक कमजोरी बहुत अधिक बढ़ जाती है. फिर उसके बाद तरह-तरह की विटामिन या दवा लेकर के हम उस शारीरिक कमजोरी को खत्म करना चाहते हैं. जो कि संभव नहीं है. क्या करें, जिससे की शारीरिक कमजोरी भी खत्म हो और विटामिन, कैल्सियम की पूर्ति भी हो.
credit: third party image reference

शरीर की जो आवश्यकता है, जो पोषक तत्व है वे  मिले. इसके लिए आज हम आपको बताते हैं. सबसे पहले आप रोजाना एक गिलास दूध का सेवन करें. उस दूध के अंदर आप प्रतिदिन चार या पांच बदाम डाल सकें तो और भी बेहतर होगा. और यदि यदि एक केला भी पिस के डाल दे तो और भी अच्छा होगा. यह आप प्रतिदिन सेवन कीजिए कुछ दिनों बाद निश्चित रूप से आपकी  शारीरिक कमजोरी दूर हो जाएगी.
credit: third party image reference

इसके अलावा दूसरा उपाय यह है की नीम की छाल का काढ़ा बनाइए. प्रतिदिन सुबह सुबह उसका सेवन कीजिए. निश्चित रूप से कमजोरी दूर हो जाएगी. यदि आप तेज गति से शारीरिक कमजोरी को दूर करना चाहते हैं तो आप को दूध के साथ में अलसी के बीज का भी सेवन करना चाहिए. अलसी के बीज बहुत ताकतवर होते हैं. ये  कमजोर से कमजोर शारीरिक  कमजोरी को ही बहुत जल्द दूर कर देते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.