BREAKING NEWS

Contact

Monday, November 26, 2018

Petrol and diesel rates are very low : पेट्रोल और डीजल के रेट में आई बहुत भारी कमी


पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आ रही है. लगभग हर दूसरे या तीसरे दिन डीजल के दामों में कमी आने के कारण जनता  खुश है. लेकिन सीधा सीधा इसका कारण है चुनाव की तारीख नजदीक होन. हर पार्टी चाहती है उसका कैंडिडेट जीते.
credit: third party image reference

ऐसे में आमजन को राहत देने के लिए पेट्रोल डीजल के दाम कम किए जा रहे हैं. हालांकि इसके पीछे दूसरे लोग यह भी कह रहे हैं की चुनाव में आमजन से अधिक नेताओं की गाड़ियां दौड़ती है और वह अपने कार्यकर्ता की गाड़ियों में पेट्रोल डलवाते हैं. उन्हें पेट्रोल सस्ता मिले इसलिए पेट्रोल और डीजल के दाम सस्ते करवाए जा रहे हैं.
Image result for पेट्रोल और डीजल के रेट में आई बहुत भारी कमीcredit: third party image reference

जबकि एक तरफ अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के कारण भी यह गिरावट आई है. सरकार ने  चुनाव नजदीक होने के कारण इस पर इतनी छूट दे दी है कि इस पर टैक्स नहीं बढ़ाया गया है.
Image result for पेट्रोल और डीजल के रेट में आई बहुत भारी कमीcredit: third party image reference

जबकि आमजन यही कह रहा है की चुनाव के कारण सरकार ने दाम घटाए हैं और जैसे ही  चुनाव समाप्त होंगे तो वही स्थिति पेट्रोल-डीजल की आने वाली है. मतदान के बाद फिर से महंगा पेट्रोल डीजल मिलेगा. कच्चे तेल की जितनी कीमतों की गिरावट हुई है, उसके अनुपात में आमजन को राहत नहीं मिल रही है. कच्चे तेल की गिरावट के आधार पर पेट्रोल डीजल के दाम कम होते तो आमजन को और अधिक राहत मिलनी चाहिए थी.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.