BREAKING NEWS

Contact

Thursday, November 22, 2018

Seeing these pictures, you will not believe that these pictures are : इन तस्वीरों को देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि ये तस्वीरें ही हैं


दोस्तों नमस्कार. तस्वीरें बहुत ही कमाल की होती हैं. कुछ तस्वीरें तो ऐसी होती हैं  जो हमें तस्वीर लगती नहीं है. लगता है जैसे कि वास्तविक चित्र हो या यह तस्वीर खींचने वाले या बनाने वाले की कलाकारी पर निर्भर करता है, की वह  कितनी कमाल की कलाकारी करता है. निश्चित रूप से इस तरह की तस्वीरें देख कर हम कई बार भ्रम  में पड़ जाते हैं. आइए आज हम आपको कुछ ऐसी ही विशेष तस्वीरें दिखाते हैं.
credit: third party image reference

इस तस्वीर को देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा जैसे कि यह कोई पानी का तालाब या पोड हो और यहां पर दरियाई घोड़े दे तैर रहे हों. वास्तव में ऐसा नहीं है. यह एक सड़क है. उस सड़क के ऊपर  दरियाई घोड़ों के चित्र बनाए गए हैं.
credit: third party image reference

यह देखिए दूसरी तस्वीर कमाल की तस्वीर. आपको इस तस्वीर में ऐसा प्रतीत होगा जैसे की यह  व्यक्ति इस दीवार को तोड़ कर के इस में से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा है. जबकि यह दीवार में ही बनाया गया पत्थर का एक व्यक्ति है. लेकिन बनाने वाले ने अपनी गजब की कलाकारी की है,  ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे की दीवार के बाहर निकल रहा यह व्यक्ति.
credit: third party image reference

यह  देखिए एक और कमाल की और गजब की तस्वीर. इस तस्वीर में आप देखिए आपको गजब की कलाकारी दिखाई देगी. इसमें 4 तस्वीरें हैं. पहली तस्वीर में यह व्यक्ति निकलने का थोड़ा प्रयास करता है. दूसरी में अधिक निकलता है. तीसरी में  काफी अधिक निकल जाता है और चौथी में उससे निकल कर के बाहर खड़ा हो जाता है. यह भी कमाल की और गजब की तस्वीर है और आपको बता दें कि यह सब वास्तविक नहीं हैं, सिर्फ तस्वीर हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.