BREAKING NEWS

Contact

Thursday, November 15, 2018

This work is done with women in this temple : इस मंदिर में महिलाओं के साथ किया जाता है इस तरह का काम


भारत में बहुत सारे मंदिर है. हरमंदिर की कोई ना कोई विशेषता है. कुछ मंदिर तो ऐसे हैं जहां पर आए दिन कुछ ना कुछ कोई चमत्कार होते रहते हैं या फिर कुछ मंदिर ऐसे हैं जिनमें अनेक तरह के रिती रिवाज या परम्परा है. उनको जानने के बाद आप लोग हैरान हो जाएंगे. आइए आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर की विशेष परंपरा के बारे में बताते हैं.
credit: third party image reference

हम जिस मंदिर की बात कर रहे हैं वह  राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित है. इस मंदिर के बारे में ऐसा कहा जाता है कि मंदिर में भूत भगाने का काम किया जाता है. एक तरह से अंधविश्वास के नाम पर यहां पर महिलाओं के साथ अत्याचार किया जाता है. लेकिन लोगों में यह मंदिर बहुत प्रसिद्ध है.
इस बात के लिए यहां पर भूत भगाए जाते हैं और बहुत अधिक संख्या में महिलाएं यहां पर आती भी है. हैरानी की बात यह है गांव वाले इस बेतुकी परंपरा को निभाते भी हैं.
आपको बता दे परंपरा यह है कि जिस  महिला के भूत सवार होता है, उसको कहा जाता है कि अपने पति के जूते लेकर कुंड में जो पानी है. उसका पानी जूते में भर कर पीजिए. इससे भूत उतर जाएगा. इतना ही नहीं बल्कि कभी-कभी तो उसी जूते से उन महिलाओं को मार भी पड़ती है.
कुछ लोगों का तर्क यह है  मंदिर के जो बाबा हैं  वे कहते हैं पानी गंदा होता है और जैसे ही महिलाएं जूते में गंदा पानी पीती  हैं तो गंदगी को महसूस करते हुए बहुत उस महिला के शरीर से बाहर निकल जाता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.