BREAKING NEWS

Contact

Sunday, November 4, 2018

Lakshmi will be happy to buy these five things to Dhanteras. : इस धनतेरस को ये पांच चीजें खरीदने वाले पर लक्ष्मी जी होंगी प्रसन्न


दोस्तों आज धनतेरस है. दीपावली के पांच दिवसीय त्योहार की शुरुआत आज से हो गई है. विशेष रूप से धनतेरस को लोग नई चीजें खरीदते हैं. लेकिन कौन कौन सी पांच चीजें हैं जो आप खरीदेंगे तो निश्चित रूप से आपके घर में लक्ष्मी जी का निवास होगा.
बहुत सारे लोगों को इसकी सही जानकारी नहीं है. आज हम आपको बताते हैं वे  पांच चीजें, जिनको यदि आप इस दीपावली पर खरीदेंगे तो निश्चित रूप से आपके घर में खूब धन की बरसात होगी और दीपावली भी बड़ी शुभ और मंगलमय होगी.
credit: third party image reference

धनिया का बीज
धनतेरस के दिन धनिया खरीदना बहुत शुभ होता है. विशेष रूप से उसका बीज खरीदे, बजाय पिसे हुए के.
झाड़ू
धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदना भी  बहुत शुभ माना जाता है. इस अवसर पर आप झाड़ू खरीद के अपने घर की सफाई कर सकते हैं. कूड़ा कचरा घर से बहार करेंगे तो  लक्ष्मी का आगमन आसानी से हो सकता है.
credit: third party image reference

बर्तन
बर्तन खरीदने का रिवाज भी धनतेरस पर बहुत अधिक है. लेकिन बर्तन खरीदते हुए एक चीज का ध्यान रखें.  कोशिश हो तो स्टील के ही खरीदें. बर्तन  छोटे मुंह वाले न खरीदें और दूसरा जालीदार बर्तन न खरीदे. बाकी तरह के बर्तन  खरीदेंगे तो निश्चित रूप से धनतेरस पर आपको बहुत बड़ा लाभ होगा.
credit: third party image reference

चांदी के सिक्के
चांदी के सिक्के धनतेरस वाले दिन खरीदने पर  निश्चित रूप से धनतेरस एवं दीपावली उनके लिए बहुत शुभ होती है और लक्ष्मी का पूजन भी चांदी के सिक्कों के माध्यम से लोग करते हैं. लेकिन ध्यान रहे चांदी के सिक्के आप 50 ग्राम से अधिक वजन के न खरीदे. इससे कम वजन के खरीदेंगे तो कोई दिक्कत नहीं है.
credit: third party image reference

गोमती चक्र
धनतेरस को यह बहुत शुभ संयोग बन रहा है, की  जो भी गोमती चक्र खरीदेगा उसके लिए दीपावली पर महालक्ष्मी की कृपा अत्यधिक होने की संभावना पैदा हो रही है. गोमती चक्र बाजार से जरूर खरीदें और गोमती चक्र कम से कम आपको पांच खरीदने होंगे. इससे कम नहीं. गोमती चक्र कोई बहुत महंगे भी नहीं आते हैं.
credit: third party image reference

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.